Saturday, April 20, 2024
Advertisement

BJP गुजरात विधानसभा चुनाव में 150 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 150 से ज्यादा सीटों पर पार्टी की जीत का दावा किया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में उनकी पार्टी 150 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2017 21:14 IST
Amit shah- India TV Hindi
Amit shah

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 150 से ज्यादा सीटों पर पार्टी की जीत का दावा किया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में उनकी पार्टी 150 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। राज्य में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होंगे। जयपुर दौरे के दूसरे दिन यहां एक प्रेस वार्ता में शाह ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण 'कानूनी प्रक्रिया या बातचीत' के माध्यम से हो। शाह ने शिक्षण संस्थानों व सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति/जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण में 'क्रीमी लेयर' के मुद्दे पर विचार-विमर्श के लिए एक सर्वदलीय बैठक का आह्वान किया।ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इसकी नीतियों तथा फैसलों के कारण भारत दुनिया की सबसे तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्ता बनी। उन्होंने कहा, "प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष दोनों ही करों ने 18 फीसदी का विकास दर दर्शाया है, जो रिकॉर्ड है।" उन्होंने नोटबंदी को उत्साहवर्धक तथा ऐतिहासिक फैसला करार दिया और इसके नतीजों को बेहद उत्साहजनक बताया।

वस्तु एवं सेवा कर (GST) के बारे में उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक कदम है, जो अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि इसका क्रियान्वयन सभी राज्यों की सहमति से हुआ। भाजपा द्वारा पहले जीएसटी के विरोध को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "हमने जीएसटी का कभी विरोध नहीं किया, विरोध इस बात का किया कि पिछली सरकार इसका क्रियान्वयन सही ढंग से नहीं कर रही थी।"

शाह ने कहा कि पिछली सरकार के तहत भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा था, लेकिन 'हम अर्थव्यवस्था को उससे मुक्ति दिलाने में सक्षम हुए।' उन्होंने कहा, "पिछले तीन वर्षो में विपक्ष सहित कोई भी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केंद्र में हमारी सरकार पर उंगली नहीं उठा सकता।" सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में शाह ने कहा कि इससे पूरी दुनिया में संदेश गया है कि भारत अपनी सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है। राजस्थान में भाजपा को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने को लेकर बैठकें करने के लिए यहां मौजूद शाह ने राज्य के विभिन्न हिंदू संतों के साथ ही विधायकों तथा सांसदों से मुलाकात की। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement