Thursday, May 02, 2024
Advertisement

कोलकाता में BJP समर्थकों की पुलिस से झड़प, 17 घायल

कोलकाता के हाजरा चौराहे के निकट गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) समर्थकों व पुलिस के बीच झड़प में कम से कम 17 लोग घायल हो गए।

IANS IANS
Published on: October 20, 2016 21:56 IST
Representative Image | PTI- India TV Hindi
Representative Image | PTI

कोलकाता: कोलकाता के हाजरा चौराहे के निकट गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) समर्थकों व पुलिस के बीच झड़प में कम से कम 17 लोग घायल हो गए। पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले के आसनसोल में बुधवार को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमले के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे बीजेपी समर्थकों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का सहारा लिया।

देश-विदेश की अन्य बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस ने कहा कि आंदोलनकारियों द्वारा 'बिना किसी उकसावे के पथराव' के बाद पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। पथराव के दौरान 13 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। इस दौरान चार बीजेपी समर्थक भी घायल हो गए। पुलिस ने कहा, ‘कुल 18 आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें पांच महिलाएं हैं।’ तृणमूल समर्थकों द्वारा बाबुल सुप्रियो पर कथित हमले के विरोध में बीजेपी ने गुरुवार को हाजरा चौराहे पर विरोध-प्रदर्शन का आह्वान किया था।

हालात तब नियंत्रण से बाहर हो गए, जब आंदोलनकारियों ने कालीघाट के निकट मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास की ओर जाने के लिए पुलिस के तीन स्तरों वाले बैरिकेड को तोड़ने का प्रयास किया। बीजेपी नेता रूपा गांगुली ने कहा, ‘हम शांतिपूर्ण रैली कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमें दबाना और उकसाना शुरू कर दिया। हमारी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को बुरी तरह पीटा गया। महिलाओं तक को नहीं बख्शा गया।’ राज्य बीजेपी अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा, ‘तृणमूल विपक्ष को आतंकित करने तथा राज्य में अलोकतांत्रिक माहौल बनाने का प्रयास कर रही है।’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement