Friday, April 26, 2024
Advertisement

BJP-शिवसेना गठबंधन सरकार महाराष्ट्र में कार्यकाल पूरा करेगी: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में सत्ताधारी भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

IANS IANS
Published on: June 17, 2017 23:13 IST
Amit shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Amit shah

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र में सत्ताधारी भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। शाह ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा हाल में की गई उस टिप्पणी का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है। इस टिप्पणी से शिवसेना बिदक गई है। इसलिए शाह ने स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की।

शाह ने कहा, "उनके कहने का मतलब यह नहीं था। वह यह कहना चाह रहे थे कि यदि (मध्यावधि चुनाव की) स्थिति बनती है, तो हम तैयार हैं, हम लड़ेंगे और चुनाव जीतेंगे। लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम यहां पांच साल का कार्यकाल पूरा करेंगे।" शाह ने इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के तीन वर्ष पर और उसकी उपलब्धियों पर एक रिपोर्ट कार्ड पेश किया।

शाह ने कहा, "मोदीजी आजादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय और प्रभावी प्रधानमंत्री हैं। भाजपा ने मात्र तीन वर्षो में वह हासिल कर लिया, जो पिछले 50 सालों में नहीं हासिल हुआ।" शाह तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर यहां शुक्रवार को पहुंचे। वह रविवार सुबह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

उद्धव से मुलाकात के दौरान वह राजग के राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए सेना का समर्थन मांगेंगे। शिवसेना पिछले दो राष्ट्रपति चुनावों से अलग मतदान कर रही है और उसने संप्रग के उम्मीदवारों को मतदान किया था। पहले प्रतिभा पाटील को और उसके बाद प्रणब मुखर्जी को वोट दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement