Thursday, April 25, 2024
Advertisement

BJP संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अमित शाह ने कहा, 'रामनाथ कोविंद होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार'

बीजेपी संसदीय बोर्ड की मीटिंग में बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 19, 2017 14:51 IST
Ramnath kovind- India TV Hindi
Ramnath kovind

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी संसदीय बोर्ड की मीटिंग में बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है। दोपहर बारह बजे शुरू हुई इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, सुषमा स्वराज समेत पार्टी के बड़े नेता मौजूद थे। इस बैठक में राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए सर्वसम्मति से रामनाथ कोविंद के नाम पर फैसल लिया गया। आपको बता दें कि बीजेपी राष्ट्रपति उम्मीदवार पर आम सहमति के लिए विपक्ष से भी मीटिंग कर चुकी हैं। इससे पहले रविवार को पार्टी के सीनियर नेता वेंकैया नायडू ने कहा था कि बीजेपी 23 जून से पहले राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर देगी। 

वहीं रविवार को ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर करीब 75 मिनट चर्चा हुई। बीजेपी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पार्टी में इस बात को लेकर यह सहमति बनी है कि किसी सक्रिय राजनीतिक हस्ती को ही देश के इस सर्वोच्च पद पर काबिज होना चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement