Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: बैलगाड़ी में सवार होकर विधान भवन तक पहुंचे विधायक

मुंबई: महाराष्ट्र में बैलगाड़ी की दौड़ फिर से शुरू करने की मांग के समर्थन में एक अनूठा तरीका अपनाते हुए भाजपा के एक विधायक आज बैलगाड़ी में सवार होकर विधान भवन पहुंचे। तमिलनाडु ने जिस

Bhasha Bhasha
Updated on: March 06, 2017 16:43 IST
mahesh landge- India TV Hindi
mahesh landge

मुंबई: महाराष्ट्र में बैलगाड़ी की दौड़ फिर से शुरू करने की मांग के समर्थन में एक अनूठा तरीका अपनाते हुए भाजपा के एक विधायक आज बैलगाड़ी में सवार होकर विधान भवन पहुंचे। तमिलनाडु ने जिस तरह से जल्लीकट्टू पर से प्रतिबंध हटा लिया उससे महाराष्ट्र को सीख लेने के अपने विधानसभा क्षेत्र के किसानों की मांग के समर्थन में पुणे जिले के भोसरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेश लांडगे बैलगाड़ी पर सवार हो विधान भवन तक पहुंचे।

लांडगे ने बताया, हम पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 में संशोधन करने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा एक विधेयक लाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिससे बैलगाड़ी दौड़ की सदियों पुरानी परंपरा के लिए मार्ग प्रशस्त हो सके।

ये भी पढ़ें

मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस आज शुरू हो रहे बजट सत्र के दौरान यह विधेयक लाने के बारे में कह चुके हैं। इस बारे में पूछे जाने पर लांडगे ने कहा, हम चाहते हैं कि पहले सप्ताह में ही विधेयक लाया जाना चाहिए, क्योंकि ग्रामीण जात्रा (ग्रामीण मेला) शुरू हो रहा है और लोगों को दौड़ से वंचित किया जा रहा है।

विधान भवन के सुरक्षा अधिकारियों ने विधायक की बैलगाड़ी को राज्य विधानसभा के मुख्य भवन के बाहर रोक दिया। बैलगाड़ी के साथ उनके समर्थक भी चल रहे थे। पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी दौड़ पर से प्रतिबंध हटाये जाने के पहल की कड़ी निंदा की है और कहा है कि बैलों के उत्पीड़न के कारण दौड़ पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। महाराष्ट्र में 2011 में दौड़ पर प्रतिबंध लगाया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement