Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार : फांसी की सजा सुनाने वाले जज को नक्सलियों की धमकी

बिहार के मुंगेर जिले के एक न्यायाधीश को पांच नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने जनअदालत लगाकर मौत की सजा देने की धमकी दी है।

IANS IANS
Updated on: May 28, 2017 0:00 IST
Naxalites- India TV Hindi
Naxalites

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले के एक न्यायाधीश को पांच नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने जनअदालत लगाकर मौत की सजा देने की धमकी दी है। इसके बाद न्यायधीश की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भाकपा (माओवादी) बिहार-झारखंड जोनल कमेटी के कथित स्वयंभू प्रवक्ता लालजीत कोड़ा द्वारा जारी पत्र (बयान) में मुंगेर के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) ज्योति स्वरूप श्रीवास्तव को जनअदालत लगाकर सजा देने की धमकी दी है। 

पत्र में फांसी की सजा पाए पांचों आरोपितों- विपिन मंडल, अधिकलाल पंडित, रत्तू कोड़ा, बानो कोड़ा और मन्नू कोड़ा को निर्दोष बताया गया है। पत्र में इस सजा के विरोध में 28 और 29 मई को मुंगेर, जमुई, लखीसराय, बांका और भागलपुर में बंद करने की घोषणा भी की गई है। इधर, मुंगेर के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने शनिवार को कहा कि मामले की सूचना के बाद एहतियातन अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) श्रीवास्तव की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिले के सभी थानों को अलर्ट करने के अलावा न्यायाधीश के आवास पर अतिरिक्त पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने हालांकि ऐसे किसी पत्र के मिलने की सूचना से इनकार किया है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवानों की हत्या के आरोप में अदालत ने 25 मई को पांच नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement