Friday, March 29, 2024
Advertisement

नीतीश ने बाढ़ राहत एवं बचाव कार्यो का निरीक्षण किया

मुख्यमंत्री यहां से रानीगंज के एक स्कूल में चलाए जा रहे राहत कार्यो को भी देखने पहुंचे। यहां उन्होंने कुछ पीड़ितों को अपने हाथों से राहत सामग्री भी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री कटिहार और किशनगंज के लिए निकल गए। नीतीश मंगलवार से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का

IANS Reported by: IANS
Published on: August 23, 2017 14:27 IST
nitish-kumar- India TV Hindi
nitish-kumar

पटना/पूर्णिया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित अररिया जिले का दौरा किया और वहां बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाए जा रहे बचाव एवं राहत कार्यो का जायजा लिया। मुख्यमंत्री बुधवार को पूर्णिया से अररिया पहुंचे तथा वहां अररिया कॉलेज पहुंचकर पार्टी के स्थानीय नेताओं से बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली। इसके बाद वे मार्केटिंग यार्ड के उस गोदाम में भी पहुंचे, जहां पीड़ितों के लिए राहत सामग्री की पैकिंग की जा रही थी। इस दौरान नीतीश ने पूरे कार्यो का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। नीतीश ने यहां कई सामानों की गुणवत्ता की भी जांच की। ये भी पढ़ें: ट्रिपल तलाक़ पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फ़ैसले के पीछे हैं ये पांच महिलाएं

मुख्यमंत्री यहां से रानीगंज के एक स्कूल में चलाए जा रहे राहत कार्यो को भी देखने पहुंचे। यहां उन्होंने कुछ पीड़ितों को अपने हाथों से राहत सामग्री भी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री कटिहार और किशनगंज के लिए निकल गए। नीतीश मंगलवार से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं।

इसके पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री ने पूर्णिया में बाढ़ राहत एवं बचाव कार्यो का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने पूर्णिया में बनाई गई फूड पैकेटिंग सेन्टर, बाढ़ राहत शिविर, पशु राहत शिविर, सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने स्वयं बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए बनाए जा रहे फूड पैकेट्स में डाली जा रही सभी सामग्रियों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने फूड पैकेट्स में डाली जा रही सामग्रियों का वजन भी देखा। पूर्णिया महाविद्यालय में मुख्यमंत्री ने सूखा राशन पैकेटिंग केन्द्र का भी निरीक्षण किया।

इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने चाइल्ड लेबर स्कूल बेलगाछी, डगरूआ में चलाई जा रहे बाढ़ राहत शिविर का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत शिविर में रह रहे लोगों से मुलाकात की तथा उनका हाल-चाल जाना। उन्होंने बाढ़ राहत शिविर में चलाए जा रहे किचन का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने स्वयं भोजनालय में बनाए जा रहे भोजन को देखा।

मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत शिविर में रह रहे बच्चों से बातचीत की तथा उनसे बाढ़ राहत शिविर में दी जा रही सुविधा एवं भोजन के बारे में पूछा। मुख्यमंत्री ने बाढ़ राहत शिविर में चलाए जा रहे स्वास्थ्य केन्द्र का भी निरीक्षण किया तथा उपलब्ध दवाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री ने डगरूआ में लगाए गए पशु राहत शिविर का भी निरीक्षण किया।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने पवन मोटर्स बारसोई में चलाए जा रहे सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया। सामुदायिक किचन में मुख्यमंत्री ने लोगों से हाल-चाल पूछा। मुख्यमंत्री ने स्वयं सामुदायिक किचन में बनाए जा रहे भोजन को देखा तथा संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार सहित संबंधित जिला के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement