Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Bihar flood: नीतीश ने बाढ़ग्रस्त अररिया, किशनगंज व कटिहार का जायजा लिया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को बाढ़ प्रभावित अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले का दौरा किया तथा वहां बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाए जा रहे राहत कार्यो का जायजा लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 24, 2017 0:04 IST
Nitish- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को बाढ़ प्रभावित अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले का दौरा किया तथा वहां बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाए जा रहे राहत कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता की खुद जांच की तथा अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री बुधवार को पूर्णिया से अररिया पहुंचे तथा वहां अररिया कलेज पहुंचकर पार्टी के स्थानीय नेताओं से बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली। इसके बाद वे मार्केटिंग यार्ड के उस गोदाम में भी पहुंचे जहां पीड़ितों के लिए राहत सामग्री की पैकिंग की जा रही थी। इस दौरान नीतीश ने पूरे कार्यो का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। नीतीश ने यहां कई सामानों की गुणवत्ता की भी जांच की। 

मुख्यमंत्री यहां से रानीगंज के एक स्कूल में चलाए जा रहे राहत कार्यो को भी देखने पहुंचे। यहां उन्होंने कुछ पीड़ितों को अपने हाथों से राहत सामग्री भी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री कटिहार और किशनगंज के लिए निकल गए। नीतीश मंगलवार से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। बाढ़ में सबसे ज्यादा 80 लोगों की मौत अररिया जिले में ही हुई है। मुख्यमंत्री इसके बाद किशनगंज पहुंचे। मुख्यमंत्री किशनगंज प्रखंड के चकला पंचायत स्थित मिलिया इंजीनियरिंग कलेज परिसर में बाढ़ प्रभावित परिवारों के बीच सामग्री वितरण का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान सभी संबंधित पदाधिकारियों को बाढ़ प्रभावित परिवारों को हर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement