Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, रीता बहुगुणा BJP में शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी की सीनियर नेता रीता बहुगुणा जोशी आज बीजेपी में शामिल हो गईं। बीजेपी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 20, 2016 20:31 IST
Rita Bahuguna Joshi, joins, BJP, congress- India TV Hindi
Rita Bahuguna Joshi

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी की सीनियर नेता रीता बहुगुणा जोशी आज बीजेपी में शामिल हो गईं। बीजेपी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया। इस अवसर पर रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि राहुल गांधी का नेतृत्व जनता को स्वीकार नहीं है और प्रदेश में कांग्रेस बेहद कमजोर हो चुकी है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पिछले कई दिनों से इस बात की अटकलें तेज थी कि रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में जा सकती हैं। लेकिन इस पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों की ओर से किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई थी। लेकिन इन अटकलों को विराम देते हुए आज रीता बहुगुणा जोशी ने बीजेपी का दामन थाम लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा- "प्रधानमंत्री मोदी जी ने जो कदम आतंकवाद से लड़ने के लिए उठाया है वह देश के लिए उठाया गया बेहद मजबूत कदम है।देश नाजुक दौर से गुजर रहा है। सेना को सरकार और  देश का समर्थन चाहिए।"

कौन हैं रीता बहुगुणा जोशी? विवादों से क्या रहा है नाता? जानें यहां...

यूपी को सपा-बसपा से मुक्त बनाएंगे

उन्होंने कहा कि प्रदेश स्तर पर सपा और बसपा की सरकारों ने भ्रष्टाचार की सारी हदें पार कर दी हैं। प्रदेश को लूट कर बर्बाद कर दिया है। हर तरह का माफिया वहां सक्रिय है। खनन माफिया, भू माफिया और शराब माफिया सक्रिय हैं। अब जरूरी है कि बसपा-सपा से यूपी को मुक्त किया जाए। 

खुलकर नहीं बोल रहे हैं कांग्रेस के बड़े नेता  
उन्होंने कहा कि जातिवाद प्रदेश में हावी है। 2014 के लोकसभा चुनाव में जाति की राजनीति खत्म हुई। यूपी में कांग्रेस का संघर्ष कमजोर रहा। संगठन के स्तर पर निस्क्रियता बनी रही। हालात कुछ ऐसे हुए कि अंतत: प्रशांत किशोर का सहारा लेना पड़ा। चुनाव की सारी जिम्मेदारी प्रशांत किशोर को सौंप दी गई। कांग्रेस के मजबूत नेता भी अपने विचारों को खुलकर नहीं कह पा रहे हैं। 

राहुल का नेतृत्व जनता को स्वीकार्य नहीं
रीता बहुगुणा ने कहा कि सोनिया गांधी हमारी बातों को समझती थीं लेकिन राहुल गांधी के नेतृत्व में कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का नेतृत्व जनता को स्वीकार नहीं है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश की तरक्की संभव है। यूपी को बदहाली से निकालने और बीजेपी को स्पष्ट बहुमत दिलाने के लिए जो भी बन सकेगा करूंगी। विधायक के पद से भी इस्तीफा स्पीकर को भेज दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement