Friday, April 26, 2024
Advertisement

आग, धुंए के गुबार में घिरी बेल्लानदुर झील

बेंगलूरू: बेंगलूरू की बेल्लानदुर झील के आस पास बिखरे कचरे में आग लगाने के बाद आग भड़क गई और इसके कारण झील के उपर धुएं का गुबार छा गया। राज्य दमकल विभाग के एक अधिकारी

Bhasha Bhasha
Published on: February 17, 2017 13:11 IST
bellandur lake fire- India TV Hindi
bellandur lake fire

बेंगलूरू: बेंगलूरू की बेल्लानदुर झील के आस पास बिखरे कचरे में आग लगाने के बाद आग भड़क गई और इसके कारण झील के उपर धुएं का गुबार छा गया। राज्य दमकल विभाग के एक अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी। घटना के चलते बेहद व्यस्त सर्जनपुर मुख्य मार्ग पर मोटरवाहनों में जा रहे लोगों में दहशत फैल गयी।

कर्नाटक दमकल विभाग में उपनिदेशक के यू रमेश ने बताया, आम तौर पर झील के आस पास बिखरे कचरे में आग लगायी जाती है लेकिन इसके चलते कल शाम झील के चारों ओर और इसके निचले हिस्से में धुंआ फैलने से वहां के निवासी और मोटरवाहन चालक भयभीत हो गये। उन्होंने बताया कि हालांकि दो घंटे में आग को बुझा लिया गया।

उन्होंने बताया कि कुछ घंटे के लिये इलाके में धुंए का गुबार छा गया था। वहां के निवासियों ने बृहद् बेंगलुरू महानगर पालिका :बीबीएमपी: के अधिकारियों पर बरसते हुए कचरा निपटारे के इस चिंताजनक तरीके पर रोक लगाने की मांग की।

कर्नाटक राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण ने बताया कि बीबीएमपी, बेंगलूरू जल आपूर्ति एवं सीवेज बोर्ड और अन्य एजेंसियों को कचरे का इस तरह से निपटारा करने से रोकने के लिये नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि बोर्ड इलाके में जल मल शोधन संयंत्र की जांच करने की प्रक्रिया में है। यह झील पिछले एक साल से झाग और जहरीले धुंए के कारण सुर्खियों में है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement