Friday, March 29, 2024
Advertisement

बीफ बनाने की नहीं मिली मंजूरी, पुलिस ने कहा- सिर्फ चिकन बनाओ

मुरादाबाद: यूपी में अवैध बूचड़खानों को लेकर योगी सरकार सख्त हो गई है। सरकार के इस फैसले से मीट कारोबारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अब किसी भी फंक्शन में बीफ

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 27, 2017 11:59 IST
up- India TV Hindi
up

मुरादाबाद: यूपी में अवैध बूचड़खानों को लेकर योगी सरकार सख्त हो गई है। सरकार के इस फैसले से मीट कारोबारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अब किसी भी फंक्शन में बीफ का इस्तेमाल करने से पुलिस ने साफ इंकार कर दिया है। मीट बंद होने के कारण लोगों को भी काफी परेशानी का सामना पड़ रहा है इसी के चलते एक परिवार को यह परेशानी झेलनी पड़ी। दरअसल बात उस समय की है जब यूपी के मुरादाबाद में एक परिवार को सगाई के मौके पर बीफ बनाना था। यूपी में मौजूदा हालात को देखते हुए परिवार ने लिखित तरीके से पुलिस से मंजूर मांगी।

परिवार का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें बीफ का इस्तेमाल करने से मना कर दिया। पुलिस ने मंजूरी ना देने के साथ-साथ केवल चिकन का इस्तेमाल करने की इजाजत दी। पुलिस से मंजूरी मांगने वाले व्यक्ति सरफराज का कहना है कि उन्होंने बेटी की सगाई के फंक्शन में बीफ के इस्तेमाल की परमिशन मांगी थी। सरफराज का दावा है कि उन्हें इसके मना कर दिया गया। उनका दावा है कि फंक्शन में सिर्फ चिकन मीट इस्तेमाल करनी की ही इजाजत दी गई।

गौरतलब है कि सत्ता में आते ही योगी आदित्यनाथ  सरकार ने अवैध बूचड़खानों को बंद करने के आदेश दिए। गो तस्करी और गोवध पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने प्रदेश की जनता से यह वायदा किया था। बीजेपी नेता मजहर अब्बास ने मीट विक्रेताओं से अपील की थी कि जो सही हैं, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि केवल अवैध दुकानें और बूचड़खाने सरकार की कार्रवाई के दायरे में आ रहे हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement