Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

आज से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, छुट्टी के बाद भारी भीड़ का अंदेशा

बैंक उपभोक्ताओं का शाखओं को एटीएम के बाहर लाइनों में लगना बदस्तूर जा रही है वहीं तीन दिन की छुट्टी से पहले बैंकों को नकद की बड़ी मांग को पूरा करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। कई स्थानों पर बैंक तीन दिन तक बंद रहेंगे। सोमवार को ईद-ए-मिलाद है।

Bhasha Bhasha
Updated on: December 10, 2016 7:09 IST
bank- India TV Hindi
bank

नई दिल्ली: बैंक उपभोक्ताओं का शाखओं को एटीएम के बाहर लाइनों में लगना बदस्तूर जा रही है वहीं तीन दिन की छुट्टी से पहले बैंकों को नकद की बड़ी मांग को पूरा करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। कई स्थानों पर बैंक तीन दिन तक बंद रहेंगे। सोमवार को ईद-ए-मिलाद है।

ये भी पढ़े-

बैंकरों को अशांका है कि छुट्टी के बाद जब वे फिर से खुलेंगे तो पैसा निकालने वालों की बहुत भीड़ होगी।

बैंक शाखाओं के बाहर हालात में सुधार नहीं हुआ है क्योंकि नए नोटो के लिए रिकैलिबिरेट करने के बावजूद एटीएम से पर्याप्त नकद नहीं निकल रहा है।

नाम न उजागर करने की शर्त पर बैकरों ने कहा कि आरबीआई और सरकार के आश्वासन के बावजूद उन्हें रोजाना के नकदी निकासी की मांग के दवाब को पूरा करने के लिए करेंसी चेस्ट से पर्याप्त नकदी नहीं मिल रही थी।

निजी क्षेत्र के एक बैंकर ने कहा कि दो लाख से ज्यादा एटीएमों में से तकरीबन 95 प्रतिशत को रिकैलिबिरेट कर दिया गया है लेकिन वहां पर लॉजिस्टिग मसलों की वजह से नकदी की कमी है। एटीएमों में दिन में केवल एक बार ही पैसे भरे जा रहे हैं। अधिक भीड़ होने की वजह से उनमें से ज्यादातर जल्दी खाली हो जाते हैं।

बैंकरों को लग रहा है कि यह स्थिति 10-12 दिन जारी रह सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement