1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मध्य प्रदेश: नए नोट घर ले जाते पकड़े गए बैंक मैनेजर और क्लर्क, जांच शुरू

मध्य प्रदेश: नए नोट घर ले जाते पकड़े गए बैंक मैनेजर और क्लर्क, जांच शुरू

मध्य प्रदेश के खरगोन के नूतन नगर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के मैनेजर और क्लर्क रात में करीब 2 लाख रुपये नकद घर ले जाते समय पकड़ लिए गए।

Khabarindiatv.com [Published on:20 Nov 2016, 8:28 PM IST]
मध्य प्रदेश: नए नोट घर ले जाते पकड़े गए बैंक मैनेजर और क्लर्क, जांच शुरू - India TV

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन के नूतन नगर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के मैनेजर और क्लर्क रात में करीब 2 लाख रुपये नकद घर ले जाते समय पकड़ लिए गए। इस घटना में अभी FIR दर्ज नहीं की गई है, लेकिन कैश एक्सचेंज के 8 फॉर्म पर एक जैसी हैंड-राइटिंग पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबर के मुताबिक, पुलिस ने रात में सादी वर्दी में खड़े रहकर करीब 3 घंटे तक बैंक के बाहर इसके मैनेजर के निकलने का इंतजार किया। जैसे ही मैनेजर और क्लर्क बैंक से बाहर आए, वहां तैयार खड़ी पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। बैंक मैनेजर के पास से 2,000 रुपये के 52 नोट, 50 के नोट की दो गड्डियां और 100-100 के 8 नोट मिले। इसके अलावा क्लर्क के पास से 2,000 रुपये के 42 नोट मिले। घटना स्थल पर एसपी और अडिशनल एसपी पहुंच गए थे। 

इन्हें भी पढ़ें:-

मैनेजर ने एसपी  के समक्ष अपनी सफाई में कहा कि वह ये पैसे अपने परिचित लोगों के लिए ले जा रहा था जिसके बैंक में खाते हैं। इस मामले पर पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने कहा कि 8 फॉर्मों की जांच की जा रही है और सभी से व्यक्तिगत रूप से पूछताछ की जाएगी। उन्होंने कहा कि घर ले जाकर पैसे क्यों दिए जा रहे थे जबकि इस समय बैंक से बाहर पैसे नहीं दिए जा सकते। 

इन्हें भी पढ़ें:

एसपी ने कहा कि हम ये पता करेंगे की इनमें ऐसे कितने लोग है जो बगैर लाइन में लगे पैसे ले रहे है। उन्होने कहा कि हम इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि कहीं बैंक का ही कोई ऐसा सिस्टम तो नहीं है जो लोगों को बाहर ले जाकर पैसे दे रहा है।

You May Like

Write a comment

Promoted Content