Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

बांदीपुरा: मुठभेड़ में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी के भतीजे सहित छह आतंकवादी ढेर

उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों ने आज एक मुठभेड़ में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकी उर रहमान लखवी के भतीजे सहित लश्कर ए तैयबा के छह पाकिस्तानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 19, 2017 6:43 IST
Bandipora Six militants including the nephew of Mastermind...- India TV Hindi
Bandipora Six militants including the nephew of Mastermind Lakhvi of Mumbai attack killed in encounter

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षाबलों ने आज एक मुठभेड़ में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकी उर रहमान लखवी के भतीजे सहित लश्कर ए तैयबा के छह पाकिस्तानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इस दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया। जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक एसपी वैद ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में लखवी के भतीजे के अलावा लश्कर ए तैयबा के दो कमांडर भी शामिल हैं। (भारत की मानुषी छिल्लर बनीं मिस वर्ल्ड, 17 साल बाद किसी भारतीय सुंदरी के सिर सजा यह ताज )

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने जिले के हाजिन इलाके के चंदरगीर गांव में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

वैद ने कहा, ‘‘बांदीपुरा मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के छह आतंकवादी मार गिराए गए हैं।’’उन्होंने बताया कि मारे गए सभी छह आतंकवादी पाकिस्तानी थे। वैद ने टि्वटर पर लिखा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक का नाम ओवैद है जो जाकिर रहमान माकी का बेटा और जकी उर रहमान लखवी का भतीजा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement