1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नेपाल में है गुरमीत राम रहीम की हनीप्रीत, लगातार बदल रही है ठिकाने!

नेपाल में है गुरमीत राम रहीम की हनीप्रीत, लगातार बदल रही है ठिकाने!

यौन शोषण के आरोप में सज़ा काट रहे गुरमीत उर्फ़ राम रहीम की क़रीबी हनीप्रीत के नेपाल में होने की ख़बर मिली है। नेपाल पुलिस के सूत्रों के अनुसार हनीप्रीत बिहार के रास्ते विराट नगर होते हुए नेपाल पहुंची है।

Written by: India TV News Desk [Updated:16 Sep 2017, 2:04 PM IST]
नेपाल में है गुरमीत राम रहीम की हनीप्रीत, लगातार बदल रही है ठिकाने!

नई दिल्ली: यौन शोषण के मामले में सज़ा काट रहे गुरमीत उर्फ़ राम रहीम की क़रीबी हनीप्रीत के नेपाल में होने की ख़बर मिली है। नेपाल पुलिस के सूत्रों के अनुसार हनीप्रीत बिहार के रास्ते विराट नगर होते हुए नेपाल पहुंची है। नेपाल पहुंचने के बाद वह लगातार अपने ठिकाने बदल रही है। ख़बरों के अनुसार, नेपाल पुलिस ने हनीप्रीत की तलाश में काठमांडू, पोखरा, बुटवल और विराटनगर में तलाशी अभियान चला रखा है। इस मामले में इंडियन एम्बैसी भी सहयोग कर रही है। आपको बता दें कि यौन शोषण के आरोप में बाबा राम रहीम के दोषी क़रार होने के बाद हनीप्रीत 25 अगस्त से फ़रार है। हनीप्रीत पर राम रहीम को फ़रार कराने की साज़िश रचने का आरोप है। हनीप्रीत भूकंप के दौरान भी राम रहीम के साथ नेपाल गई थी। नेपाल में राम रहीम के काफी भक्त हैं।

इससे पहले शुक्रवार को पुलिस को उस वक्त एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब उसने हनी के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हनीप्रीत के ड्राइवर प्रदीप को पुलिस ने राजस्थान के लक्ष्मगढ़ से गिरफ्तार किया है और बताया जा रहा है कि उसे जल्द ही सिरसा लाया जाएगा। पुलिस ने दावा किया है कि प्रदीप की निशानदेही पर ही हनीप्रीत का सुराग मिलेगा। प्रदीप कई दिनों से सालासर में था। 

पुलिस ने गुरमीत राम रहीम के एक और करीबी दिलावर इंसा को भी सोनीपत से गिरफ्तार कर लिया था। हनीप्रीत का भी बेहद करीबी माने जाने वाला दिलावर इंसा 20 दिनों की तलाश के बाद SIT के हत्थे चढ़ गया।दिलावर पर देशद्रोह, हिंसा भड़काने तथा राम रहीम को भगाने का षडयंत्र रचने का आरोप है। पुलिस के अनुसार, दिलावर ने पंचकूला में हिंसा भडकाई थी और इस हिंसा में राम रहीम को भगाने की साजिश रची थी, लेकिन उसकी ये साजिश नाकामयाब हो गई थी। पुलिस ने दिलावर पर देशद्रोह, हिंसा भड़काने और राम रहीम को भगाने की साजिश का केस दर्ज किया है।

दिलावर इंसा डेरा सच्चा सौदा का प्रवक्ता था और सिरसा के डेरे से जुड़े लोगों के मुताबिक वह राम रहीम का बेहद खास आदमी है। माना जा रहा है कि राम रहीम को कोर्ट से भगाने का प्लान दिलावर और हनीप्रीत ने मिलकर ही बनाया था। दिलावर तो अब पुलिस के कब्जे में आ गया है, लेकिन हनीप्रीत अब भी फरार है और ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक नेपाल में जगह बदल-बदलकर रह रही है।

You May Like