1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. MP: छिंदवाड़ा में 14 लोग जिंदा जले, केरोसिन बांटते वक्त लगी आग

MP: छिंदवाड़ा में 14 लोग जिंदा जले, केरोसिन बांटते वक्त लगी आग

छिंदवाड़ा जिले के बारगी सहकारी समिति केंद्र में केरोसिन तेल और खाद्यान्न वितरण के दौरान केरोसिन तेल में अचानक भीषण आग लग जाने से कम से कम 14 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई।

Khabarindiatv.com [Published on:21 Apr 2017, 9:21 PM IST]
MP: छिंदवाड़ा में 14 लोग जिंदा जले, केरोसिन बांटते वक्त लगी आग - India TV

छिंदवाड़ा: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत हर्रई के बारगी सहकारी समिति केंद्र में केरोसिन तेल और खाद्यान्न वितरण के दौरान केरोसिन तेल में अचानक भीषण आग लग जाने से कम से कम 14 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। हादसे में तीन लोग गंभीर रुप से घायल हो गए जबकि एक शख्स मामूली तौर पर घायल है। राज्य सरकार की तरफ से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख , घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)
 
जानकारी के मुताबिक बारगी गांव में हुए इस हादसे के वक्त राशन लेने के लिए करीब सैकड़ों ग्रामीण कतार में इस सहकारी समिति के एक मंजिला भवन के सामने मौजूद थे, जबकि कमरे के अंदर करीब तीन दर्जन से अधिक लोग थे। 

राशन बांटने के दौरान मिट्टी तेल में आग लग गई। इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते मिट्टी तेल ने पूरे कमरे को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है। 

अचानक आग लगने से मची अफरा-तफरी से कमरे में मौजूद लोग बाहर भी नहीं निकल पाए। घायलों को तत्काल एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज जारी है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

आग की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन के साथ-साथ फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। उधर प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन घटना स्थल के लिये रवाना हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए रिकॉर्ड आवेदन, जानिए कितना खर्च आता है इस यात्रा में
इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!

You May Like

Write a comment

Promoted Content