Friday, April 19, 2024
Advertisement

जैसलमेर से पकड़ा गया पाकिस्ताeनी जासूस, 35 किलो RDX लाने की बात कबूली

राजस्थान के जैसलमेर में एक पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा गया है। खास बात यह है कि यह जासूस पासपोर्ट के ज़रिए सीमा पार से आया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 19, 2016 16:42 IST
pakistani spy- India TV Hindi
pakistani spy

नई दिल्ली: राजस्थान के जैसलमेर में एक पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा गया है। खास बात यह है कि यह जासूस पासपोर्ट के ज़रिए सीमा पार से आया है। सुरक्षा एजेंसियों को पूछताछ में पता चला है कि यह जासूस हथियार और विस्फोटकों को भारत लाने में भूमिका निभाता था।

राजस्थान इंटेलिजेंस ने इसे उस समय पकड़ा जब यह जैसलमेर के प्रतिबंधित इलाके में जाकर जानकारियां जुटा रहा था। जासूस को जयपुर ले जाकर पूछताछ की जा रही है। रिपोर्टों के मुताबिक, जासूस ने अपने साथ 35 किलो RDX लाने की बात कबूल की है।

गिरफ्तार पाकिस्तानी नागरिक नंदू महाराज के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट है और वह वीजा पर कई बार भारत आ चुका है। राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा नंदू महाराज को कल गिरफतार किया गया है ,वीजा लेकर कई बार भारत आ चुका है और आईएसआई के एजेंट के रूप में काम करता था। भारत में लोगों को रूपयों का लालच देकर सूचनाएं एकत्रित कर पाकिस्तान भेजता था। पुलिस को लम्बे समय से नंदू महाराज की तलाश थी। पिछले दिनों उसके आने की सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे दबोचा।

इधर, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक :गुप्तचर: यू आर साहू ने बताया कि नंदू महाराज के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट और वीजा है। नंदू महाराज को प्रतिबंधित स्थान से पकडा गया जहां बिना अनुमति प्रवेश वर्जित है। साहू ने बताया कि पाक जासूस के सीमावर्ती इलाकों में मददगार की तलाश की जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement