Friday, April 26, 2024
Advertisement

ममता के दावों को सेना ने किया खारिज, कहा-''प्रशासन को जानकारी दी गई थी''

भारतीय सेना ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों से इनकार किया कि जवानों की तैनाती टोल प्लाजा पर राज्य सरकार को अंधेरे में रखकर की गई।

IANS IANS
Published on: December 02, 2016 19:25 IST
Army pc- India TV Hindi
Army pc

कोलकाता। भारतीय सेना ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों से इनकार किया कि जवानों की तैनाती टोल प्लाजा पर राज्य सरकार को अंधेरे में रखकर की गई। सेना ने कहा कि अभ्यास का आयोजन स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय बिठाकर किया गया। बंगाल क्षेत्र के कार्यवाहक कमांडिंग जनरल अधिकारी मेजर जनरल सुनील यादव ने कहा, "हम सभी आरोपों के साथ सभी अवमानना से इनकार करते हैं।" उन्होंने कहा, "सेना द्वारा गुजरने वाले वाहनों से पैसे की वसूली के आरोप पूरी तरह निराधार हैं।"

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मेजर जनरल यादव ने मीडिया से कहा, "पूर्वी कमान के सैनिक स्थानीय स्तर पर भारी वाहनों की उपलब्धता को लेकर कई राज्यों में प्रमुख प्रवेश बिंदुओं पर नियमित डाटा संग्रह का अभ्यास कर रहे हैं। यह स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय में किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि यह अभ्यास पहले 27-28 नवंबर को किए जाने की योजना थी, लेकिन इसे स्थगित कर 30 नवंबर से दो दिसंबर कर दिया गया। ऐसा कोलकाता पुलिस के विशेष अनुरोध पर किया गया था जिसमें यह कहा गया था कि 28 नवंबर को बंद का आह्वान किया गया है। उन्होंने कहा कि सेना ने इस अभ्यास के संदर्भ में कोलकाता पुलिस व पश्चिम बंगाल सरकार के कई अधिकारियों को 24 नवंबर को सूचित किया था।

उन्होंने कहा, "स्थानीय पुलिस से कुछ टिप्पणियां मिलने के बाद, हमने 26 नवंबर को कुछ बिंदुओं को स्पष्ट करते हुए उत्तर दिया था।" सेना के अधिकारी ने कहा कि एक संयुक्त पूर्व परीक्षण सैन्यकर्मियों और कोलकाता पुलिस के दो निरीक्षकों द्वारा 27 नवंबर को किया गया। मेजर जनरल यादव ने कहा, "हमने परस्पर जगहों की पहचान की और टेलीफोन पर बताया कि इस मुद्दे को हल कर लिया गया है। इस तरह से हमने अभ्यास का आयोजन किया।" राज्य सरकार और सेना के बीच समन्वय के मुद्दे पर पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा, "हमारी तरफ से समन्वय में कोई समस्या नहीं है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement