Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजनीति और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अनिल माधव का योगदान अभूतपूर्व: अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केन्द्रीय मंत्री अनिल माधव दवे के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि भारतीय राजनीति और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अनिल माधव जी का योगदान अभूतपूर्व है और उनके निधन से भारतीय राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 18, 2017 16:22 IST
Anil mahdv- India TV Hindi
Image Source : PTI Anil mahdv

नयी दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केन्द्रीय मंत्री अनिल माधव दवे के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि भारतीय राजनीति और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अनिल माधव जी का योगदान अभूतपूर्व है और उनके निधन से भारतीय राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। 

भाजपा अध्यक्ष ने अपने शोक संदेश में कहा कि हमारे वरिष्ठ नेता अनिल माधव दवे जी के असामयिक निधन का समाचार सुनकर मैं स्तब्ध और गहरे दुख में हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।  शाह ने कहा, 'अनिलजी का संगठनात्मक और जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं से सम्पर्क बनाने का कौशल बेमिसाल था। वे हमेशा चेहरे पर मुस्कान लिये मुझसे मिलते थे।'

अनिल माधव दवे के सौम्य स्वभाव और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उनके प्रयासों का स्मरण करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय राजनीति और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अनिल माधव का योगदान अभूतपूर्व है और उनके निधन से भारतीय राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। अमित शाह ने कहा, अनिलजी ने समाज की बेहतरी के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित किया और नर्मदा नदी के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। 

उल्लेखनीय है कि पर्यावरण मंत्री और मध्य प्रदेश से दो बार राज्यसभा के सदस्य रहे अनिल माधव दवे का आज यहां निधन हो गया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक 60 वर्षीय दवे ने आज सुबह अपने घर पर बेचैनी की शिकायत की और तब उन्हें एम्स ले जाया गया। वहां उनका निधन हो गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement