1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जम्मू कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आंतकवादी मारे गए

जम्मू कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आंतकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बल के साथ हुए मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जिसकी सोपोर क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया गया है।

Edited by: India TV News Desk [Updated:05 Aug 2017, 10:54 AM IST]
जम्मू कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आंतकवादी मारे गए

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बल के साथ हुए मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। मारे गए 2 आतंकियों की पहचान जावेद अहमद डार R/0 खानपोरा बारामूल्ला और अबिद हामिद मीर R/O हाजिन बंदीपोर के रुप में हुई है। जबकि तीसरे आंतकवादी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। मुठभेड़ में मारे गए आंतकवादियों के पास से 3 एके-47 राइफल बरामद की गई। इसी हफ्ते एनकाउंटर में लश्कर का टॉप कमांडर अबु दुजाना समेत 2 आतंकी मारे गए थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज सुबह सोपोर में सेना का एक दल गश्त लगा कर रहा था, तभी आंतकवादियों से गोलाबारी शुरु कर दी। सुरक्षाबल ने भी जवाब कार्रवाई की जिसमें 3 आंतकवादी मारे गए। शुक्रवार देर रात दो बजे सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने पक्की खुफिया सूचना के आधार पर पर पहले कासो यानी कार्डन एंड सर्च ऑपरेशन चलाया। इलके अंतर्गत जिस इलाके में संदेह होता है वहां पर सुरक्षाबल पूरे गांव को घेर कर तलाशी लेते है। इसी दौरान सुरक्षाबलों को एक घर से आतंकियों के छुपे होने का पता चला। इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ करीब तीन घंटे मुठभेड़ चली। सुरक्षाबलों के फायरिंग में तीनों आतंकी मारे गए। इस कार्रवाई में पुलिस का एक जवान  घायल हुआ है।(दिलीप कुमार की सेहत ठीक नहीं, डायलिसिस की जरूरत : डॉक्टर)

दक्षिण कश्मीर की तरह उत्तरी कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चला रहे हैं। उत्तरी कश्मीर में विदेश आतंकियों की तदाद ज्यादा है जबकि दक्षिण कश्मीर में स्थानीय आतंकियों की संख्या अधिक है। (आतंकवाद के ख़िलाफ़ इंडिया टीवी का मेगा कॉन्क्लेव ''वंदे मातरम्'')