1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अमित शाह के बेटे ने न्यूज पोर्टल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया, 11 अक्टूबर को होगी सुनवाई

अमित शाह के बेटे ने न्यूज पोर्टल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया, 11 अक्टूबर को होगी सुनवाई

अहमदाबाद में अमित शाह के बेटे जय शाह ने 'द वायर' न्यूज पोर्टल के खिलाफ क्रिमिनल डेफेमेशन का केस फाइल कर दिया है। एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट एस के गढवी ने इसमें एन्कवायरी के आदेश दिए हैं।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:09 Oct 2017, 10:07 PM IST]
अमित शाह के बेटे ने न्यूज पोर्टल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया, 11 अक्टूबर को होगी सुनवाई

नई दिल्ली: अहमदाबाद में अमित शाह के बेटे जय शाह ने 'द वायर' न्यूज पोर्टल के खिलाफ क्रिमिनल डेफेमेशन का केस फाइल कर दिया है। एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट एस के गढवी ने इसमें एन्कवायरी के आदेश दिए हैं। अब इस मामले में अदालत दो दिन के बाद यानि 11 अक्टूबर को सुनवाई करेगी। बुधवार को जय शाह अपने सपोर्ट में गवाहों को अदालत में पेश करेंगे। जय शाह की तरफ से फाइल किए गए केस में सात लोगों को एक्यूज्ड बनाया है जिसमें सबसे ऊपर रोहिणी सिंह का नाम है। रोहिणी सिंह ने ही 'द वायर' न्यूज पोर्टल पर स्टोरी फाइल की थी, इस न्यूज़ स्टोरी में दावा किया गया था कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का बिजनेस 16 हजार गुना बढ़ा है। कल पीयूष गोयल ने प्रैस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि जय शाह इस मामले में सौ करोड़ का मानहानि का केस करेंगे।

असल में ये सारा इश्यू सोशल मीडिया के कमेंट्स और लाइक्स का है। वायर की रिपोर्ट में जो कुछ कहा गया है वो किसी इन्वेस्टीगेशन का नतीजा नहीं है। रिपोर्ट में कही गई सारी की सारी बातें सारे के सारे तथ्य रजिस्टार ऑफ कंपनीज की बेवसाइट पर उपलब्ध हैं। मामला दो बातें से बड़ा बना- एक तो इसमें अमित शाह का नाम था और दूसरा, उसके इंटरप्रटेशन में ये कहा गया कि अमित शाह के बेटे की कंपनी को एक साल में सोलह हजार गुना फायदा हो गया। चूंकि अमित शाह के बेटे जय शाह फैक्ट्स पर स्ट्रांग हैं इसीलिए उन्होंने डेफेमेशन का केस कर दिया है। लेकिन न तो ये मामला इतना बड़ा है कि इसकी इतनी चर्चा हो और न ही इस लायक है कि सौ करोड़ का केस किया जाए।

You May Like