1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अमेरिका ने अमरनाथ हमले की निंदा की, पीड़ित परिवार के प्रति जताई संवेदना

अमेरिका ने अमरनाथ हमले की निंदा की, पीड़ित परिवार के प्रति जताई संवेदना

अमेरिकी दूतावास में उप राजदूत मैरी के.चार्ल्सन ने ट्वीट किया, "हम अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमले की निंदा करते हैं और सभी आतंकवादी कृत्यों की निंदा करते हैं।"

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:11 Jul 2017, 8:57 PM IST]
अमेरिका ने अमरनाथ हमले की निंदा की, पीड़ित परिवार के प्रति जताई संवेदना

नई दिल्ली: अमेरिका ने जम्मू एवं कश्मीर में अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर हुए हमले की निंदा की है। अमेरिकी दूतावास में उप राजदूत मैरी के.चार्ल्सन ने ट्वीट किया, "हम अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमले की निंदा करते हैं और सभी आतंकवादी कृत्यों की निंदा करते हैं।" उन्होंने कहा, "पीड़ित परिवारों व प्रभावित लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती हूं।"

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार देर शाम खानाबल में 60 यात्रियों से भरी बस पर आतंकवादियों की गोलीबारी में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए। मृतकों में छह महिलाएं, जबकि एक पुरुष है। मृतक महिलाओं में दो महाराष्ट्र की और बाकी गुजरात के थे। महाराष्ट्र की दोनों महिलाओं के शवों को उनके गृहनगर भेज दिया गया है। घायल 19 लोगों में से आठ महराष्ट्र के हैं।

40 दिनों की अमरनाथ यात्रा 29 जुलाई से शुरू हुई है, जो सात अगस्त तक चलेगी। अब तक लगभग 140,000 तीर्थयात्री पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके हैं।

Related Tags: