1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. अमरनाथ यात्रा: आतंकी हमले से नहीं डरे भक्त, जम्मू से तीन हजार यात्रियों का जत्था रवाना

अमरनाथ यात्रा: आतंकी हमले से नहीं डरे भक्त, जम्मू से तीन हजार यात्रियों का जत्था रवाना

इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ऐसे कायरतापूर्ण हमलों और घृणा के नापाक मंसूबों के आगे झुकनेवाला नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्य के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और हरसंभव...

Edited by: Sailesh Chandra [Published on:11 Jul 2017, 9:33 AM IST]
अमरनाथ यात्रा: आतंकी हमले से नहीं डरे भक्त, जम्मू से तीन हजार यात्रियों का जत्था रवाना

नई दिल्ली: अमरनाथ यात्रियों का मनोबल आतंकी हमला भी नहीं डिगा पाया है। सोमवार रात अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर आतंकी हमले में 7 लोगों के मारे जाने के बाद आज सुबह यात्रियों का नया जत्था यात्रा के लिए रवाना कर दिया गया है। जम्मू से 3,289 यात्रियों के नए जत्थे को अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना किया गया है। बता दें कि सोमवार रात हुए हमले के तत्काल बाद ही मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने साफ कर दिया था कि वह आतंकियों को उनके मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगी और यात्रा जारी रहेगी। ये भी पढ़ें: भारत और चीन में बढ़ी तल्खियां, जानिए किसके पास है कितनी ताकत

इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ऐसे कायरतापूर्ण हमलों और घृणा के नापाक मंसूबों के आगे झुकनेवाला नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने राज्य के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और हरसंभव मदद का आासन दिया। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज रात आतंकी हमले में कम से कम सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए।

मोदी ने ट्वीट किया, जम्मू कश्मीर में शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रियों पर घातक हमले पर दर्द बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। हमले की सभी लोगों को कड़ी से कड़ी निंदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा, मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने जम्मू कश्मीर में हमले में अपने प्रियजन को खो दिया। मेरी प्रार्थनाएं घायलों के साथ हैं। एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा, भारत ऐसे कायरतापूर्ण हमलों और घृणा के नाकाम मंसूबों के आगे नहीं झुकेगा।

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को अमरनाथ यात्रियों की एक बस को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले की चपेट में आ गई, जिसमें 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हमले में पुलिसकर्मियों सहित 19 लोग घायल हुए हैं जिनमें से चार की हालत नाजुक बताई जा रही है। आतंकियों ने बस को उस समय निशाना बनाया जब वह अमरनाथ से दर्शन कर वापस लौट रही थी। ये हमला उस बस पर हुआ जिसमें सभी यात्री गुजरात के रहने वाले थे।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है सैयद सलाहुद्दीन, जिसने कश्मीर घाटी को भारतीय बलों की कब्रगाह बनाने की खायी थी कसम
अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

You May Like