Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जोगी ने की नई पार्टी बनाने की घोषणा, नाम और चुनाव चिन्ह जल्द

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सोमवार को राज्य में एक नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी। राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता अजीत जोगी ने अपने बेटे अमित जोगी के विधानसभा क्षेत्र बिलासपुर के मरवाही में नई पार्टी के गठन की घोषणा कर दी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 06, 2016 23:09 IST
Ajit Jogi
- India TV Hindi
Ajit Jogi

मरवाही बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सोमवार को राज्य में एक नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी। राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता अजीत जोगी ने अपने बेटे अमित जोगी के विधानसभा क्षेत्र बिलासपुर के मरवाही में नई पार्टी के गठन की घोषणा कर दी। जोगी ने एक घोषणापत्र भी जारी किया जिसमें उन्होंने वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर आने बढ़ने की बात कही है।

इस महीने की दो तारीख को जोगी ने राज्य में नई पार्टी का गठन करने का संकेत दिया था और इसके लिए आज तक इंतजार करने की बात कही थी। सोमवार को उन्होंने मरवाही में लगभग 10 हजार की संख्या में आए लोगों के सामने नई पार्टी के गठन की घोषणा की। मरवाही विधानसभा क्षेत्र के कोटमी गांव में सभा के दौरान जोगी ने कोटमी घोषणापत्र जारी किया। घोषणा पत्र के मुताबिक राज्य के कोने कोने से पहुंचे छत्तीसगढ़ के शुभचिंतकों की सर्वसम्मिति और मरवाही विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठजनों के आशीर्वाद से नए दल का गठन करने का निर्णय लिया है।

घोषणापत्र के मुताबिक नया दल छत्तीसगढ़ का अपना दल होगा। अब अपनी किस्मत की बागडोर छत्तीसगढ़ के लोग अपने हाथ में लेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ के फैसले छत्तीसगढ़ में ही लिए जाएंगे। घोषणा पत्र के मुताबिक नए राजनैतिक दल का मूलमंत्र सर्ववर्ग हिताय, सर्वधर्म सुखाय होगा। नया दल राज्य में किसान और मजदूरों को गरीबी से आजादी, युवाओं को बेकारी से आजादी, महिलाओं को अत्याचार से आजादी, व्यापारियों को सभी प्रकार के करों और लालफीताशाही से आजादी, आम जनता को महंगाई और भ्रष्टाचार से आजादी के लिए काम करेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement