Saturday, April 20, 2024
Advertisement

वायु सेना प्रमुख ने जवानों से कहा- रहें तैयार, कभी भी बुलाया जा सकता है

माना जा रहा है कि धनोवा ने मौजूदा हालात की जो बात कही है वह पाकिस्तान की तरफ से छिप-छिपकर हो रहे हमले के लिए कही है। ऐसा पहली बार हुआ है जब वायु सेना प्रमुख ने चिट्ठी के जरिए अपनी बात अधिकारियों तक पहुंचाई हो।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 20, 2017 13:12 IST
B_S_Dhanoa_IAF- India TV Hindi
B_S_Dhanoa_IAF

नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना प्रमुख बीएस धनोवा ने वायु सेना के सभी अधिकारियों को पत्र लिखकर अपने मन की बात कही है। धनोवा ने इसमें सभी अधिकारियों को कम वक्त में बड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा है। यह पत्र वायु सेना के तकरीबन 12,000 अफसरों के पास भेजा गया है। इस पत्र पर 30 मार्च के साइन हैं यानी कि यह धनोवा द्वारा वायु सेना प्रमुख बनने के तीन महीने बाद लिखा गया था। (ये भी पढ़ें: वो मेरे बेडरूम में घुस आई, मैं तो हैरान रह गया: यासीन मलिक)

माना जा रहा है कि धनोवा ने मौजूदा हालात की जो बात कही है वह पाकिस्तान की तरफ से छिप-छिपकर हो रहे हमले के लिए कही है। ऐसा पहली बार हुआ है जब वायु सेना प्रमुख ने चिट्ठी के जरिए अपनी बात अधिकारियों तक पहुंचाई हो। उन्होंने भारत के आसपास बढ़ते खतरे को अगाह करते हुए कहा है कि सबको हर वक्त तैयार रहना है किसी को भी बेहद कम समय में बुलाया जा सकता है।

वायु सेना प्रमुख ने अपने दिल की बात करते हुए वायु सेना के पास संसाधनों की कमी का भी जिक्र किया है। आपको बता दें कि वायु सेना को 42 स्क्वाड्रंस फाइटर प्लेन रखने हैं जबकि उसके पास अभी 33 ही हैं।

उन्होंने लिखा है कि हमें खुद को नई-नई तकनीकी के साथ अपडेट रखना है इसके अलावा हमारे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है। इसके अलावा धनोवा ने प्रमोशन और असाइनमेंट को लेकर किए जा रहे पक्षपात के बारे में भी इस चिट्ठी में लिखा है।

वायु सेना प्रमुख ने चेताते हुए कहा है कि किसी भी तरह का पक्षपात, यौन शोषण की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। उन्होंने कहा कि अब हर एयरफोर्स स्टेशन को उनके ऑपरेशन के आधार पर आंका जाएगा।

ये भी पढ़ें: कौन है पाकिस्‍तान में मौत की सजा पाए कुलभूषण जाधव?

ये हैं भारत के रहस्यमयी खजाने जिनकी खोज अभी है बाकी...
यहां पर शादी के बाद दुल्हन से कराया जाता है जिस्मफरोशी का धंधा...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement