Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सिद्धू को लुभाने के लिए बेताब हैं AAP और कांग्रेस: अकाली दल

पंजाब में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) दोनों ही उस नवजोत सिंह सिद्धू को लुभाने के लिए बेताब है, जो 'राजनीतिक तौर पर मृतप्राय' हो चुके हैं।

IANS IANS
Published on: October 28, 2016 21:04 IST
Navjot Singh Sidhu | PTI- India TV Hindi
Navjot Singh Sidhu | PTI

चंडीगढ़: पंजाब में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) दोनों ही उस नवजोत सिंह सिद्धू को लुभाने के लिए बेताब है, जो 'राजनीतिक तौर पर मृतप्राय' हो चुके हैं। 

देश-दुनिया की ताजा खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार महेश इंदर सिंह ग्रेवाल ने कहा, ‘कांग्रेस तथा AAP पिछले एक महीने से राजनीतिक रूप से मृतप्राय नवजोत सिंह सिद्धू को लुभाने के लिए प्रयासरत है, जो साल 2017 विधानसभा चुनाव में आसन्न हार के रूप में उनकी निराशा को दर्शाता है। इन पार्टियों को लगता है कि सिद्धू उन्हें हार से उबार ले जाएंगे।’ ग्रेवाल ने कहा कि सिद्धू इन पार्टियों से केवल इसलिए गलबहियां कर रहे हैं, ताकि अगर वे चुनाव जीत जाएं तो अपना और पत्नी का पद सुरक्षित कर लें।

उन्होंने कहा, ‘क्या सिद्धू ने पंजाब या पंजाब के लोगों के लिए किसी कार्यक्रम या दृष्टिकोण की बात की? ’ ग्रेवाल ने कहा, ‘पहले तो यह फैसला कर लीजिए कि उन्हें या उनकी पत्नी को उप मुख्यमंत्री पद का प्रस्ताव मिलेगा या नहीं। बाकी इंतजार कर सकते हैं और उन पर बाद में फैसला होगा।’ सिद्धू ने सितंबर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) से अलग होने के बाद 'आवाज-ए-पंजाब' नामक एक राजनीतिक मोर्चे का गठन किया है। अमृतसर से बीजेपी के सांसद रह चुके सिद्धू पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके परिवार सहित अकाली दल नेतृत्व की आलोचना करते रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement