1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हिमाचल प्रदेश: खाई में गिरी स्कूल बस, 33 बच्चे घायल

हिमाचल प्रदेश: खाई में गिरी स्कूल बस, 33 बच्चे घायल

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शुक्रवार को एक स्कूली बस पहाड़ी सड़क पर फिसल गई, जिससे करीब 33 बच्चे जख्मी हो गए। राज्य की पुलिस का कहना है कि यह दुर्घटना बस की

IANS [Updated:17 Feb 2017, 8:40 PM]
हिमाचल प्रदेश: खाई में गिरी स्कूल बस, 33 बच्चे घायल - India TV

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शुक्रवार को एक स्कूली बस पहाड़ी सड़क पर फिसल गई, जिससे करीब 33 बच्चे जख्मी हो गए। राज्य की पुलिस का कहना है कि यह दुर्घटना बस की तीव्र रफ्तार के कारण घटी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पुलिस उपाधीक्षक संजीव भाटिया ने फोन पर आईएएनएस को बताया कि मिनी बस स्कूल जा रही थी, तभी सुंदरनगर कस्बे के पास देहर इलाके में एक सड़क पर फिसल गई और एक खाई में गिर गई।

उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में पांच छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें मंडी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि बाकी अन्य छात्रों को मामूली चोटें आई हैं, जिन्हें सुंदरनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी बच्चे देहर के विवेकानंद पब्लिक स्कूल के छात्र थे।

चोटिल छात्रों ने पुलिस को बताया कि चालक का दूसरी बस से आगे निकलने के दौरान नियंत्रण छूट गया था, जिसकी वजह से हादसा हुआ। यह दुर्घटना शिमला से करीब 100 किलोमीटर दूर हुई। स्थानीय प्रशासन  ने गंभीर रूप से घायल प्रत्येक छात्र को 5,000 रुपये की तत्काल राहत दी है।

Write a comment