Ford Assembly election results 2017
 
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मरीजों की 97% बीमारियां मोहल्ला क्लिनिकों में ठीक हो जाती हैं: केजरीवाल

मरीजों की 97% बीमारियां मोहल्ला क्लिनिकों में ठीक हो जाती हैं: केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर की प्राथमिक चिकित्सा सेवा को बेहतर बनाने के लिए स्थापित किए गए मोहल्ला क्लिनिकों को आज एक बड़ा हिट करार देते हुए दावा किया कि इन

Bhasha [Updated:27 Jun 2016, 10:02 PM IST]
arvind kejriwal- Khabar IndiaTV
arvind kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर की प्राथमिक चिकित्सा सेवा को बेहतर बनाने के लिए स्थापित किए गए मोहल्ला क्लिनिकों को आज एक बड़ा हिट करार देते हुए दावा किया कि इन क्लिनिकों में आने वाले मरीजों की करीब 97 प्रतिशत बीमारियों का इलाज किया जाता है।

केजरीवाल ने कहा, मोहल्ला क्लिनिकों (आम आदमी क्लिनिक्स) में आने वाले लोगों की 97 प्रतिशत बीमारियां ठीक कर दी जाती हैं। बाकी तीन प्रतिशत को अस्पतालों के लिए रेफर कर दिया जाता है। इन क्लिनिकों और पॉली क्लिनिकों ने डिस्पेंसरियों की जगह ले ली है।

उन्होंने कहा कि इस समय ऐसे 100 क्लिनिक परिचालन में हैं और 31 दिसंबर तक इस तरह की करीब 1,000 इकाइयां शुरू की जाएंगी। प्रत्येक म्यूनिसिपल वार्ड में इस तरह के औसतन तीन से चार क्लिनिक होंगे।

उन्होंने इन मोहल्ला क्लिनिकों को शहर के स्वास्थ्य क्षेत्र की सेहत सुधारने की दिशा में आप सरकार के प्रयासों का परिणाम बताया। उन्होंने बजट आवंटन में बढ़ोतरी और स्वास्थ्य के आधारभूत ढांचे के पुनर्गठन से इस दिशा में एक बड़े परिवर्तन का दावा किया।

You May Like