Thursday, March 28, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE: 7 दिन पहले बना था प्लान, 2 दिन की रेकी के बाद 150 कमांडोज़ ने 35 आतंकियों को मार गिराया

नई दिल्ली: पहली बार ऐसा हुआ है कि भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया है। कल रात हुए इस स्ट्राइक के बारे में पाकिस्तान को भनक तक नहीं लगी। भारतीय सेना के

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 29, 2016 23:32 IST
india tv- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV surgical strike

नई दिल्ली: पहली बार ऐसा हुआ है कि भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया है। कल रात हुए इस स्ट्राइक के बारे में पाकिस्तान को भनक तक नहीं लगी। भारतीय सेना के जांबाज जवानों ने पीओके में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया और एक ही झटके में 35 आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

आतंकी अड्डे पर 360 मिनट के इस  ऑपरेशन की 20 बड़ी बातें-

PM की हरी झंडी के बाद पहले ही हो चुकी थी सारी तैयारियां

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए यानी सर्जिकल स्ट्राइक के लिए आधी रात का वक्त चुना था। प्रधानमंत्री की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद सारी तैयारियां पहले ही हो चुकी थी। रात साढ़े बारह बजे ऑपरेशन का आगाज हो गया।

हर हालात में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने की ताकत रखने वाले आर्मी के स्पेशल फोर्स के 150 पैरा ट्रूपर्स के 6 ग्रुप हथियारों के साथ हेलिकॉप्टर में सवार हो गए और LoC की तरफ निकल पड़े। पैरा ट्रूपर्स के टारगेट पर LoC के पार वाले PoK के वो इलाके थे जहां आतंकियों के लॉंन्चिंग पैड बने थे।

पैरा ट्रूपर्स के कमांडोज़ हेलिकॉप्टर के जरिए LoC को पार कर गए और रस्सी के जरिए एक-एक नीचे उतर गए। PoK में पहुंचने के बाद कमांडो अलग-अलग ग्रुपों में बंट गए क्योंकि हर ग्रुप को अलग-अलग ठिकानों पर हमला करना था।

आगे की स्लाइड में पढ़ें- LoC से करीब 3 किलोमीटर के अंदर तक गई भारतीय सेना

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement