1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 'यूपीए सरकार में 4.4% रह गई थी वृद्धि दर, मोदी सरकार में फिर हुई 7.9%'

'यूपीए सरकार में 4.4% रह गई थी वृद्धि दर, मोदी सरकार में फिर हुई 7.9%'

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि केन्द्र में सत्तारूढ़ रही कांग्रेस नीत यूपीए सरकार में देश की आर्थिक वृद्धि दर की गति में गिरावट आयी थी। शाह

Bhasha [Updated:27 Jun 2016, 11:17 PM IST]
'यूपीए सरकार में 4.4% रह गई थी वृद्धि दर, मोदी सरकार में फिर हुई 7.9%'

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि केन्द्र में सत्तारूढ़ रही कांग्रेस नीत यूपीए सरकार में देश की आर्थिक वृद्धि दर की गति में गिरावट आयी थी। शाह ने आज कहा जब अटल जी देश के प्रधानमंत्री थे तब वृद्धि दर 8.4 प्रतिशत पर पहुंच गयी थी और जो यूपीए सरकार में घटकर 4.4 प्रतिशत रह गयी थी। मोदी सरकार ने दो साल के भीतर वृद्धि दर को 7.9 प्रतिशत पर पहुंचा दिया है।

शाह ने अगले वर्ष होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव को अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कहते हैं कि दिल्ली का रास्ता लखनऊ से होकर जाता है। यह आबादी के लिहाज से देश का सबसे बड़ा राज्य है और इसका अपना अलग महत्व है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक और सांस्कृतिक दृष्टि से तो उत्तर प्रदेश का महत्व है ही और देश के विकास में भी इसका महत्व बहुत ज्यादा है।

शाह ने मुद्रा योजना, जनधन योजना और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जैसे अनेक कार्यक्रमों का जिक्र करते हुए मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि केन्द्र सरकार विकास को जनजन तक पहुंचाना चाहती है।

उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनने का भरोसा जताते हुए कहा कि भाजपा सत्ता में आने पर उत्तर प्रदेश को विकास की नयी उचाईयों पर ले जायेगी।

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content