Friday, April 19, 2024
Advertisement

बिहार: बेर समझकर जेट्रोफा फल खाने से 35 बच्चे बीमार

बिहार के गया जिले के रौशनगंज थाना क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले 35 से अधिक बच्चे जेट्रेफा फल खाने से बीमार हो गए। आनन-फानन में सभी पीड़ित बच्चों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी स्थिति अब बेहतर बताई जा रही है।

IANS IANS
Updated on: November 19, 2016 11:31 IST
Jatropha  fruit- India TV Hindi
Jatropha fruit

गया: बिहार के गया जिले के रौशनगंज थाना क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले 35 से अधिक बच्चे जेट्रेफा फल खाने से बीमार हो गए। आनन-फानन में सभी पीड़ित बच्चों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी स्थिति अब बेहतर बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार, बालास्रोत मध्य विद्यालय में पढ़ने वाले 35 से 40 बच्चे शुक्रवार को मध्यांतर के समय विद्यालय के पास जेट्रोफा फल को बेर समझकर खा गए। इसके बाद बच्चे पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत करने लगे। इस दौरान कई बच्चे बेहोश भी हो गए।

गैर-खाताधारियों के लिये आज बैंक बंद, सीनियर सिटिजंस को छूट

रौशनगंज के थाना प्रभारी अमरदीप कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से आनन-फानन में सभी पीड़ित बच्चों को शेरघाटी अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया और सभी को भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि सभी बच्चों की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. मोहम्मद शहाबुद्दीन ने बताया कि बीमार बच्चों की स्थिति अब सामान्य हो रही है। उन्होंने कहा कि अधिकांश पीड़ित बच्चों की सामान्य स्थिति को देखते हुए अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement