1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बिहार: बेर समझकर जेट्रोफा फल खाने से 35 बच्चे बीमार

बिहार: बेर समझकर जेट्रोफा फल खाने से 35 बच्चे बीमार

बिहार के गया जिले के रौशनगंज थाना क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले 35 से अधिक बच्चे जेट्रेफा फल खाने से बीमार हो गए। आनन-फानन में सभी पीड़ित बच्चों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी स्थिति अब बेहतर बताई...

IANS [Updated:19 Nov 2016, 11:31 AM]
बिहार: बेर समझकर जेट्रोफा फल खाने से 35 बच्चे बीमार - India TV

गया: बिहार के गया जिले के रौशनगंज थाना क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले 35 से अधिक बच्चे जेट्रेफा फल खाने से बीमार हो गए। आनन-फानन में सभी पीड़ित बच्चों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी स्थिति अब बेहतर बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार, बालास्रोत मध्य विद्यालय में पढ़ने वाले 35 से 40 बच्चे शुक्रवार को मध्यांतर के समय विद्यालय के पास जेट्रोफा फल को बेर समझकर खा गए। इसके बाद बच्चे पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत करने लगे। इस दौरान कई बच्चे बेहोश भी हो गए।

गैर-खाताधारियों के लिये आज बैंक बंद, सीनियर सिटिजंस को छूट

रौशनगंज के थाना प्रभारी अमरदीप कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से आनन-फानन में सभी पीड़ित बच्चों को शेरघाटी अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया और सभी को भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि सभी बच्चों की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. मोहम्मद शहाबुद्दीन ने बताया कि बीमार बच्चों की स्थिति अब सामान्य हो रही है। उन्होंने कहा कि अधिकांश पीड़ित बच्चों की सामान्य स्थिति को देखते हुए अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Related Tags:
Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017