Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बंगाल में चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की परीक्षा में 25 लाख स्टूडेंट शामिल हुए

बंगाल में चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की परीक्षा में 25 लाख स्टूडेंट शामिल हुए

पश्चिम बंगाल सरकार की चतुर्थ श्रेणी के 6,000 पदों के लिए एक लिखित प्रतियोगिता परीक्षा में शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच लगभग 25 लाख अभ्यर्थी बैठे।

IANS [Published on:20 May 2017, 10:28 PM IST]
Railway- Khabar IndiaTV
RailwayPhoto:PTI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार की चतुर्थ श्रेणी के 6,000 पदों के लिए एक लिखित प्रतियोगिता परीक्षा में शनिवार को भारी सुरक्षा के बीच लगभग 25 लाख अभ्यर्थी बैठे। ये परीक्षार्थी राज्यभर में विभिन्न केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में बैठे। इन अभ्यथियों में पड़ोसी राज्यों- बिहार और झारखंड निवासी भी शामिल रहे। पश्चिम बंगाल चतुर्थ श्रेणी भर्ती बोर्ड द्वारा संचालित की गई इस परीक्षा में कई अभ्यर्थी हावड़ा, सियालहद और अन्य महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर परीक्षा से एक दिन पहले ही पहुंच गए थे। रेलवे स्टेशनों पर छात्रों की भारी भीड़ थी।

राज्य सरकार द्वारा चतुर्थ श्रेणी की भर्ती के लिए यह परीक्षा काफी लंबे समय के बाद संचालित कराई गई है। इससे पहले पिछली भर्ती प्रक्रिया वामपंथी सरकार के शासन में हुई थी। सत्ताधारी ममता बनर्जी सरकार के 2011 में सत्ता में आने के बाद से चतुर्थ श्रेणी के पदों के लिए सरकारी परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया है।  राज्य के परिवहन विभाग ने अपनी तरफ से अभ्यर्थियों को राहत देते हुए बड़ी मात्रा में बसें और अन्य वाहन चलाए। 

भारतीय रेलवे ने भी परीक्षार्थियों को परीक्षा स्थल पर समय पर पहुंचाने के लिए शनिवार को समय पर ट्रेनों की विशेष व्यवस्था की। परीक्षा स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस और होम गार्ड के जवान तैनात किए गए थे। इस दौरान मालदा जिले के जादूपुर में एक वाहन दुर्घटना के कारण बिहार निवासी तीन परीक्षार्थी घायल हुए। उनमें से एक गंभीर रूप से घायल हुआ। 

You May Like