Friday, March 29, 2024
Advertisement

मेघालय सड़क दुर्घटना में 17 की मौत, 62 घायल

शिलांग: मेघालय के पश्चिम खासी हिल्स जिले में रविवार को एक ट्रक सड़क पर रखे कंक्रीट के अवरोध से टकरा गया, और इस दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई, और

IANS IANS
Published on: February 27, 2017 6:45 IST
Meghalaya, road accident- India TV Hindi
Meghalaya, road accident

शिलांग: मेघालय के पश्चिम खासी हिल्स जिले में रविवार को एक ट्रक सड़क पर रखे कंक्रीट के अवरोध से टकरा गया, और इस दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई, और 62 अन्य घायल हो गए हैं। 

इस ट्रक पर 70 लोग सवार थे, जो प्रेसबिटेरियन चर्च की धर्मसभा में शामिल होने नांगलैंग गांव की तरफ जा रहे थे।

पश्चिम खासी हिल्स के पुलिस प्रमुख सिलवेस्टर नॉन्गटंगर ने कहा, "दुर्घटनास्थल पर मारे गए लोगों और अस्पताल में दम तोड़ने वालों की कुल संख्या 17 है और 62 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।"

उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि अधिकांश घायलों की हालत गंभीर है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्राथमिक जांच से संकेत मिलता है कि दुर्घटना तेज रफ्तार के कारण घटी है। ट्रक कंक्रीट के बैरिकेड से जा टकराई और उसमें सवार लोग सड़क किनारे खाई में जा गिरे।

उन्होंने कहा, "हमने चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और मोटर वाहन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया है।"

दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक जताते हुए राज्य के गृहमंत्री एच.डी.आर. लिंगदोह ने दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानून के प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई का वादा किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement