Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आंध्र : बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से 14 की मौत, 24 घायल

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में शुक्रवार को एक बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से दुकानों के बाहर खड़े ग्रामीणों में से 14 की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए।

IANS IANS
Updated on: April 21, 2017 21:49 IST
Truck chittoor- India TV Hindi
Image Source : PTI Truck chittoor

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में शुक्रवार को एक बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से दुकानों के बाहर खड़े ग्रामीणों में से 14 की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए। तिरुपति शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर, एक तेज रफ्तार ट्रक पहले एक बिजली के खंभे से टकराया। इसके बाद इसने यरपादू में पुतालापट्ट-नायडूपेटा मार्ग पर स्थित दुकानों को रौंद दिया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पुलिस ने बताया कि यरपादू पुलिस थाने के पास यह हादसा हुआ। उस वक्त पुलिस थाने आ रहे गांव वालों का एक समूह दुकानों के पास खड़ा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ। कुछ गांवों के लोग स्वर्णमुखी नदी से अवैध खनन की शिकायत करने पुलिस थाने आए थे।

तिरुपति शहर की पुलिस अधीक्षक आर. जयालक्ष्मी ने कहा कि ज्यादातर लोग बिजली का करंट लगने के कारण मारे गए। हादसे के समय वह पुलिस स्टेशन में मौजूद थीं। घायलों को तिरुपति के रुइया अस्पताल और श्री वेंकटेश्वरा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिक साइंसेज (एसवीआईएमएस) और श्रीकालहस्ती के सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में छह की हालत गंभीर है और उन्हें सीएमसी वेल्लोर और चेन्नई में भर्ती कराया जा रहा है।

जयालक्ष्मी ने कहा कि एक सर्किल निरीक्षक, एक पुलिस उप निरीक्षक और कांस्टेबल घायलों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि गाड़ी चालक के नियंत्रण से बाहर हो गई लेकिन दुर्घटना के निश्चित कारण की जांच की जा रही है।ट्रक ने बिजली के खंभे से टकराने के पहले दस दोपहिया, दो ऑटो रिक्शा और एक पुलिस वाहन को कुचल दिया। इस हादसे में चालक और क्लीनर बच गए।

आंध्र प्रदेश सरकार ने मारे गए लोगों के परिवार को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने अधिकारियों को दुर्घटना में घायल लोगों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement