Friday, March 29, 2024
Advertisement

आगरा हिंसा: पुलिसकर्मी से बदसलूकी के सिलसिले में 14 लोग गिरफ्तार

आगरा के सदर बाजार और फतेहपुर सीकरी थानों में कल हुई हिंसा के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के सिलसिले में विभिन्न दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े 14 लोगों को आज गिरफ्तार किया गया और 200 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 24, 2017 10:51 IST
14 arrested after attack on police stations in agra- India TV Hindi
14 arrested after attack on police stations in agra

आगरा: आगरा के सदर बाजार और फतेहपुर सीकरी थानों में कल हुई हिंसा के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के सिलसिले में विभिन्न दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े 14 लोगों को आज गिरफ्तार किया गया और 200 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। बजरंग दल, विश्व हिन्दु परिषद् और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कल अपनी मांगों को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों के बदसलूकी की और पथराव किया। वे लोग अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों की कथित प्रताड़ना के आरोप में बंद पांच लोगों की रिहाई की मांग कर रहे थे।

स्वराज इंडिया के कार्यकर्ता के साथ मारपीट, AAP विधायक के रिश्तेदार पर केस दर्ज

पुलिस उपमहानिरीक्षक महेश मिश्रा ने बताया, कल हुई हिंसा के सिलसिले में हमने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने दक्षिणपंथी समूहों के 30 सदस्यों और 200 से ज्यादा अग्यात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कथित रूप से इन लोगों ने कल सदर बाजार थाने में कल तोड़फोड़ की है। इनपर लगे आरोपों में दंगा, अवैध तरीके से एकत्र होना, डकैती, सरकारी कर्मचारी को अपनी ड्यूटी करने से रोकना और आगजनी कर नुकसान पहुंचाना शामिल है।

यमुना नदी में भयानक हादसा, दो बच्चों समेत तीन की मौत

फतेहपुर सीकरी पुलिस ने आज सुबह फ्लैग मार्च भी निकाला। फतेहपुर सीकरी में कल दो समूहों के बीच हुए झगड़े के बाद कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया था। इसके बाद दक्षिणपंथी समूहों के सदस्य हिरासत में लिये गये लोगों की रिहाई की मांग करते हुए थाने में जमा होने लगे। इस दौरान भीड़ ने एक वरिष्ठ अधिकारी सहित कुछ पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी की और बाइक क्षतिग्रस्त कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement