1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से 10 लोगों की मौत, 15 घायल

विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से 10 लोगों की मौत, 15 घायल

तिरूचिरापल्ली (तमिलनाडु): तिरूचिरापल्ली से करीब 40 किलोमीटर दूर मुरूगापट्टी में विस्फोटक बनाने वाली एक इकाई में आज आग लगने से 10 लोगों की मौत होने की आशंका है जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं।

Bhasha [Published on:01 Dec 2016, 12:04 PM IST]
विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से 10 लोगों की मौत, 15 घायल

तिरूचिरापल्ली (तमिलनाडु): तिरूचिरापल्ली से करीब 40 किलोमीटर दूर मुरूगापट्टी में विस्फोटक बनाने वाली एक इकाई में आज आग लगने से 10 लोगों की मौत होने की आशंका है जबकि 15 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया है। तीन दमकल इकाइयों और 10 एंबुलेंसों को काम पर लगाया गया है।

पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री की उत्पादन शाखाओं में से एक में आग लगने का सबसे पहले पता चला और जल्द ही यह अन्य जगहों पर भी फैल गई। आग लगने से हुए विस्फोट की आवाज से आस पास के इलाके के लोग घबरा गए और यह आवाज आग लगने के स्थल से दो किलोमीटर दूर भी सुनाई दी जिसके कारण अधिकारियों ने आथर रोड पर यातायात रोक दिया।

उन्होंने बताया कि इलाके में भारी बारिश के कारण बचाव अभियान में रकावटों का सामना करना पड़ा हालांकि आग को लगभग काबू में कर लिया गया है। फैक्ट्री में 15 लघु इकाइयां हैं जिनमें पर्वतीय क्षेत्रों में कुओं को गहरा और चौड़ा करने के काम में आने वाला विस्फोटक बनाने का काम किया जाता है। पुलिस ने बताया कि यह इकाई लाइसेंसधारी है और यह 25 से भी अधिक वर्षों से काम कर रही है।

You May Like

Write a comment

Promoted Content