Friday, April 26, 2024
Advertisement

अरुणाचल प्रदेश: असम राइफल्स पर हुए उग्रवादी हमले में दो जवान शहीद, 8 घायल

इटानगर: अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में वक्का के निकट एआर काफिले पर सशस्त्र उग्रवादियों द्वारा आज घात लगाकर किए गए हमले में असम राइफल्स के दो जवान मारे गए जबकि 8 अन्य लोग घायल

Bhasha Bhasha
Updated on: December 04, 2016 11:06 IST
assam rifles- India TV Hindi
assam rifles

इटानगर: अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिंग जिले में वक्का के निकट एआर काफिले पर सशस्त्र उग्रवादियों द्वारा आज घात लगाकर किए गए हमले में असम राइफल्स का दो जवान मारे गए, जबकि 8 अन्य लोग घायल हो गए।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

यह हमला भारत-म्यांमार की सीमा से करीब 20 किलोमीटर दूर किया गया। रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल चिरनजीत कंवर ने कहा कि वक्का के निकट इस जिले में तैनात 16 असम राइफल्स के काफिले पर अपराह्न करीब 1:45 बजे उग्रवादियों ने घात लगाकर हमला किया जिसमें एक जवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि नौ अन्य घायल हुए।

हालांकि उन्होंने मृतक का नाम उजागर नहीं किया और न ही इस हमले में शामिल समूह का नाम बताया। उन्होंने कहा, इलाके में तलाशी अभियान जारी है और घायल जवानों को सुरक्षित निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।

लोंगडिंग से अपुष्ट रिपोर्टों में कहा गया कि यह हमला संयुक्त रूप से एनएससीएन (के) और उल्फा (स्वतंत्र) के उग्रवादियों द्वारा किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement