Ford Assembly election results 2017
 
  1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. वॉलपेपर्स
  5. देखिए, दुनिया के 10 खूबसूरत रेलवे-ट्रैक

देखिए, दुनिया के 10 खूबसूरत रेलवे-ट्रैक

Khabar IndiaTV Photo Desk [Updated: 17 Sep 2015, 5:51 PM IST]
  • देखिए, दुनिया के 10 खूबसूरत रेलवे-ट्रैक
    1/11

    देखिए, दुनिया के 10 खूबसूरत रेलवे-ट्रैक

  • Chennai-Rameswaram Route,india: यह ट्रेन समुद्र से 2,065 मीटर की ऊंचाई पर है। यह ट्रेन रामेशवरम द्वीप तक जाती है।
    2/11

    Chennai-Rameswaram Route,india: यह ट्रेन समुद्र से 2,065 मीटर की ऊंचाई पर है। यह ट्रेन रामेशवरम द्वीप तक जाती है।

  • Georgetown Loop Railroad, Colorado: इस ट्रेन को 19वीं शताब्दी में चांदी की खानों तक पहुंचने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। यह 100 फीट की ऊंचाई पर है जिसपर ट्रेन को धीमी गति में चलाना होता है।
    3/11

    Georgetown Loop Railroad, Colorado: इस ट्रेन को 19वीं शताब्दी में चांदी की खानों तक पहुंचने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। यह 100 फीट की ऊंचाई पर है जिसपर ट्रेन को धीमी गति में चलाना होता है।

  • The Death Railway, Thailand: यह ट्रेन घने जंगलों और खतरनाक पहाड़ियों से होकर गुजरती है।
    4/11

    The Death Railway, Thailand: यह ट्रेन घने जंगलों और खतरनाक पहाड़ियों से होकर गुजरती है।

  • Argo Gede Railroad , Indonesia: यह ट्रेन Cikurutug pylon ब्रिज पर चलती है। Cikurutug pylon ब्रिज इंडोनेशिया का सबसे खतरनाक ब्रिज है।
    5/11

    Argo Gede Railroad , Indonesia: यह ट्रेन Cikurutug pylon ब्रिज पर चलती है। Cikurutug pylon ब्रिज इंडोनेशिया का सबसे खतरनाक ब्रिज है।

  • Cumbres & Toltec Scenic Railroad,new maxico: यह ट्रेन 3 फीट की छोटी सी लाइन में चलती है। यह ट्रेन चामा, न्यू मेक्सिको एंटिनिटो और कोलोराडो से होकर गुजरती है।
    6/11

    Cumbres & Toltec Scenic Railroad,new maxico: यह ट्रेन 3 फीट की छोटी सी लाइन में चलती है। यह ट्रेन चामा, न्यू मेक्सिको एंटिनिटो और कोलोराडो से होकर गुजरती है।

  • Tren a las Nubes,argentina: यह विश्व की सबसे 5वीं सबसे लंबी ट्रेनों में से एक है। यह समुद्र स्तर से 4,220 मीटर की ऊंचाई पर चलती है।
    7/11

    Tren a las Nubes,argentina: यह विश्व की सबसे 5वीं सबसे लंबी ट्रेनों में से एक है। यह समुद्र स्तर से 4,220 मीटर की ऊंचाई पर चलती है।

  • kuranda scenic railway,australia : कुरांदा दर्शनीय रेलवे केर्न्स, क्वींसलैंड, से होकर ऑस्ट्रेलिया के कुरांदा शहर तक जाती है। रेलवे की लंबाई में 37 किमी (23 मील) है। इस ट्रेन को एक तरफ की चढ़ाई चढ़ने के लिए कम से कम एक घंटे से भी अधिक समय लगता है।
    8/11

    kuranda scenic railway,australia : कुरांदा दर्शनीय रेलवे केर्न्स, क्वींसलैंड, से होकर ऑस्ट्रेलिया के कुरांदा शहर तक जाती है। रेलवे की लंबाई में 37 किमी (23 मील) है। इस ट्रेन को एक तरफ की चढ़ाई चढ़ने के लिए कम से कम एक घंटे से भी अधिक समय लगता है।

  • Outeniqua Choo Tjoe,south africa: यह ट्रेन प्रतिवर्ष 40 हजार लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाती है। जिसमें 70 फीसदी विदेशी पर्यटक होते है।
    9/11

    Outeniqua Choo Tjoe,south africa: यह ट्रेन प्रतिवर्ष 40 हजार लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाती है। जिसमें 70 फीसदी विदेशी पर्यटक होते है।

  • White Pass and Yukon Route,alaska: यह ट्रेन 3 फीट छोटी रेलरोड़ पर चलती है। किसी और रेलरोड़ के साथ इसका सीधा कनेक्शन नहीं है। ट्रेन तक पहुंचने के लिए यात्रियों को शिप या बस का सहारा लेना पड़ता है।
    10/11

    White Pass and Yukon Route,alaska: यह ट्रेन 3 फीट छोटी रेलरोड़ पर चलती है। किसी और रेलरोड़ के साथ इसका सीधा कनेक्शन नहीं है। ट्रेन तक पहुंचने के लिए यात्रियों को शिप या बस का सहारा लेना पड़ता है।

  • Aso Minami Route,japan: यह ट्रेन जापान के उस क्षेत्र से निकलती है जहां पर ज्वालामुखी फटने का सबसे अधिक खतरा है।
    11/11

    Aso Minami Route,japan: यह ट्रेन जापान के उस क्षेत्र से निकलती है जहां पर ज्वालामुखी फटने का सबसे अधिक खतरा है।

Next Photo Gallery

देखिए कुछ खूबसूरत तितलियां

You May Like

Next Photo Gallery