Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. विराट ने जड़ा दोहरा शतक, देखें तस्वीरें

विराट ने जड़ा दोहरा शतक, देखें तस्वीरें

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 23, 2016 10:40 IST
  • भारत ने सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 566 रन बनाने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक 31 रनों के कुल योग पर वेस्टइंडीज का एक विकेट झटक लिया है।
    भारत ने सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 566 रन बनाने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक 31 रनों के कुल योग पर वेस्टइंडीज का एक विकेट झटक लिया है।
  •  भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 200 और रविचंद्रन अश्विन ने 113 रन बनाए।
    भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 200 और रविचंद्रन अश्विन ने 113 रन बनाए।
  • भारत ने दिन का खेल खत्म होने से एक घंटे पहले पारी घोषित की और मोहम्मद समी ने राजेंद्र चंद्रिका को 16 के निजी योग पर आउट करते हुए मेजबान टीम को पहला झटका दिया।
    भारत ने दिन का खेल खत्म होने से एक घंटे पहले पारी घोषित की और मोहम्मद समी ने राजेंद्र चंद्रिका को 16 के निजी योग पर आउट करते हुए मेजबान टीम को पहला झटका दिया।
  • मेजबान टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 535 रन पीछे है। उसे पहले फॉलोआन बचाने के लिए खेलना होगा और इस क्रम में उसके सीनियर बल्लेबाजों को अहम भूमिका अदा करनी होगी।
    मेजबान टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 535 रन पीछे है। उसे पहले फॉलोआन बचाने के लिए खेलना होगा और इस क्रम में उसके सीनियर बल्लेबाजों को अहम भूमिका अदा करनी होगी।
  • इससे पहले, भारत ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 566 रनों पर घोषित कर दी। यह वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी के घर में भारत का दूसरा सबसे बड़ा योग है।
    इससे पहले, भारत ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 566 रनों पर घोषित कर दी। यह वेस्टइंडीज के खिलाफ उसी के घर में भारत का दूसरा सबसे बड़ा योग है।
  • 2006 में ग्रास आइलेट में भारत ने 8 विकेट पर 588 रनों पर पारी घोषित की थी। साथ ही यह वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का कुल चौथा बड़ा योग है।
    2006 में ग्रास आइलेट में भारत ने 8 विकेट पर 588 रनों पर पारी घोषित की थी। साथ ही यह वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का कुल चौथा बड़ा योग है।
  • भारत के लिए कप्तान कोहली ने जहां अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया और कई कीर्तिमान स्थापित किए वहीं दुनिया के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में शामिल अश्विन ने 113 रनों की पारी खेली। यह उनके करियर का तीसरा शतक है।
    भारत के लिए कप्तान कोहली ने जहां अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया और कई कीर्तिमान स्थापित किए वहीं दुनिया के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ियों में शामिल अश्विन ने 113 रनों की पारी खेली। यह उनके करियर का तीसरा शतक है।
  • इसके अलावा अमित मिश्रा ने 53, साहा ने 40 और समी ने नााद 17 रन जुटाए। वेस्टइंडीज की ओर से ब्राथवेट, बीशू ने तीन-तीन सफलता पाई जबकि शेनॉन गेब्रिएल ने दो विकेट लिए।
    इसके अलावा अमित मिश्रा ने 53, साहा ने 40 और समी ने नााद 17 रन जुटाए। वेस्टइंडीज की ओर से ब्राथवेट, बीशू ने तीन-तीन सफलता पाई जबकि शेनॉन गेब्रिएल ने दो विकेट लिए।
  • पहले दिन की तरह दूसरा दिन भी रिकार्डधारी कोहली के नाम रहा। पहले दिन स्टम्प्स तक 143 रन बनाने वाले कोहली ने भोजनकाल के ठीक बाद गेब्रियल की गेंद पर बोल्ड होने से पहले कई कीर्तिमान अपने नाम किए।
    पहले दिन की तरह दूसरा दिन भी रिकार्डधारी कोहली के नाम रहा। पहले दिन स्टम्प्स तक 143 रन बनाने वाले कोहली ने भोजनकाल के ठीक बाद गेब्रियल की गेंद पर बोल्ड होने से पहले कई कीर्तिमान अपने नाम किए।
  • कोहली विदेशी धरती पर पहला दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। कोहली ने मोहम्मद अजहरूद्दीन के न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 192 रनों की पारी को पीछे छोड़ा।
    कोहली विदेशी धरती पर पहला दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। कोहली ने मोहम्मद अजहरूद्दीन के न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 192 रनों की पारी को पीछे छोड़ा।