Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. कोहली का विराट से विराट होता क़द

कोहली का विराट से विराट होता क़द

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 12, 2016 8:30 IST
  • भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक और शानदार पारी खेलते हुए डबल सेंचुरी जमा दी। यह विराट की इस साल की तीसरी डबल सेंचुरी है और कप्तान के तौर पर भी यह उनका तीसरा दोहरा शतक है। वह जिस तरह से खेल रहे हैं उसे देखकर तो लगता है कि शायद उनके लिए कोई भी रिकॉर्ड बनाना या तोड़ना नामुमकिन नही है।
    भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के चौथे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक और शानदार पारी खेलते हुए डबल सेंचुरी जमा दी। यह विराट की इस साल की तीसरी डबल सेंचुरी है और कप्तान के तौर पर भी यह उनका तीसरा दोहरा शतक है। वह जिस तरह से खेल रहे हैं उसे देखकर तो लगता है कि शायद उनके लिए कोई भी रिकॉर्ड बनाना या तोड़ना नामुमकिन नही है।
  • इस डबल सेंचुरी के साथ विराट कोहली ने रिकॉर्ड्स की भी झड़ी लगा दी। वह एक साल में तीन दोहरे शतक बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।
    इस डबल सेंचुरी के साथ विराट कोहली ने रिकॉर्ड्स की भी झड़ी लगा दी। वह एक साल में तीन दोहरे शतक बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।
  • उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में अपने टेस्ट करियर की पहली डबल सेंचुरी बनाई थी। उसके बाद अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में हुए टेस्ट मैच में भी उन्होंने दोहरा शतक लगाया था।
    उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में अपने टेस्ट करियर की पहली डबल सेंचुरी बनाई थी। उसके बाद अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में हुए टेस्ट मैच में भी उन्होंने दोहरा शतक लगाया था।
  • बतौर कप्तान सबसे बड़ी टेस्ट पारी खेली। धोनी (224 रन) का रिकॉर्ड तोड़ा।
    बतौर कप्तान सबसे बड़ी टेस्ट पारी खेली। धोनी (224 रन) का रिकॉर्ड तोड़ा।
  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में सबसे बड़ी पारी। कांबली (224 रन) का रिकॉर्ड तोड़ा।
    इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में सबसे बड़ी पारी। कांबली (224 रन) का रिकॉर्ड तोड़ा।
  • विराट कोहली ने अपने इस दोहरे शतक के दम पर महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कप्तान के रूप में एक साल में सिर्फ 2 दोहरे शतक लगाए थे।
    विराट कोहली ने अपने इस दोहरे शतक के दम पर महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया। उन्होंने कप्तान के रूप में एक साल में सिर्फ 2 दोहरे शतक लगाए थे।
  • कोहली का खेल के तीनों फ़ॉर्मेट में अब 50 से ज्यादा का औसत हो गया है। उनका टेस्ट में 50.33, वनडे में 52.93 और टी-20 में 57.13 का औसत है। बतौर कप्तान 65.50 का औसत है। ब्रेडमैन के बाद सबसे ज्यादा।
    कोहली का खेल के तीनों फ़ॉर्मेट में अब 50 से ज्यादा का औसत हो गया है। उनका टेस्ट में 50.33, वनडे में 52.93 और टी-20 में 57.13 का औसत है। बतौर कप्तान 65.50 का औसत है। ब्रेडमैन के बाद सबसे ज्यादा।