Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL-10: कमेंट्री टीम में क्रिकेट पंडितों के अलावा ग्लैमर का भी दिखेगा तड़का

IPL-10: कमेंट्री टीम में क्रिकेट पंडितों के अलावा ग्लैमर का भी दिखेगा तड़का

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 04, 2017 19:26 IST
  • इंडियन प्रीमियर लीग के गुरुवार से शुरू होने वाले दसवें संस्करण का आंखो देखा हाल बताने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कुल 20 कामेंटेटरों की टीम बनाई है जिसमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। यह सभी लोग 47 दिनों तक चलने वाले IPL के दौरान सभी 10 स्थलों पर रहेंगे और दर्शकों को खेल की बारिकियां बताएंगे। इन कामेंटेटरों में भारत के संजय मांजरेकर, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, मुरली कार्तिक, अंजुम चोपड़ा। आस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन, माइकल क्लार्क, माइकल हसी, ब्रेट ली, ब्रेंडन जूलियन, लिसा, जोंस। न्यूजीलैंड के साइमन डोल, स्कॉट स्टायरिस, डेनी मौरिसन। इंग्सलैं की गुहा, पीटरसन। वेस्टइंडीज के डारने गंगा, जिम्बाब्वे के पॉल मांग्बा शामिल हैं। महिला कामेंटेटरों में भारतीय टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा, इंग्लैंड की इशा गुहा, आस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान लिसा स्थालेकर और उनकी हमवतन मेल जोंस शामिल हैं।
    इंडियन प्रीमियर लीग के गुरुवार से शुरू होने वाले दसवें संस्करण का आंखो देखा हाल बताने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कुल 20 कामेंटेटरों की टीम बनाई है जिसमें चार महिलाएं भी शामिल हैं। यह सभी लोग 47 दिनों तक चलने वाले IPL के दौरान सभी 10 स्थलों पर रहेंगे और दर्शकों को खेल की बारिकियां बताएंगे। इन कामेंटेटरों में भारत के संजय मांजरेकर, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, मुरली कार्तिक, अंजुम चोपड़ा। आस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन, माइकल क्लार्क, माइकल हसी, ब्रेट ली, ब्रेंडन जूलियन, लिसा, जोंस। न्यूजीलैंड के साइमन डोल, स्कॉट स्टायरिस, डेनी मौरिसन। इंग्सलैं की गुहा, पीटरसन। वेस्टइंडीज के डारने गंगा, जिम्बाब्वे के पॉल मांग्बा शामिल हैं। महिला कामेंटेटरों में भारतीय टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा, इंग्लैंड की इशा गुहा, आस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान लिसा स्थालेकर और उनकी हमवतन मेल जोंस शामिल हैं।
  • आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क पहली बार आईपीएल में बतौर कामेंटेटर के तौर पर दिखाई देंगे। उन्होंने इस पर कहा,
    आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क पहली बार आईपीएल में बतौर कामेंटेटर के तौर पर दिखाई देंगे। उन्होंने इस पर कहा, "मैं इससे पहले इस टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी के तौर पर हिस्सा रहा हूं, लेकिन इस बार में माइक के पीछे रहूंगा। मैं भारत और इस टूर्नामेंट को बेहद पसंद करता हूं।"
  • लीज़ा स्थालेकर ने कहा,
    लीज़ा स्थालेकर ने कहा, "बीसीसीआई ने 2015 में महिलाओं को कामेंट्री करने का मौका दिया था जो शानदार कदम था। मैंने अंजुम चोपड़ा, ईसा गुहा और मेल जोंस के साथ क्रिकेट पर अच्छी चर्चा की थी। उम्मीद है कि इस बार भी हम अच्छा करेंगे।"
  • ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यब हैडन जिस दिन अपने रंग में होते थे उस दिन विरोधी टीम के रंग में भंग पड़ जाता तय था। हैडन ने इंटनेशनल क्रिकेट में अपनी आतिशी बल्लेबाजी से अच्छे से अच्छे गेंदबाज की धुनाई की है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले मैथ्यू हेडन ने 2009 के आईपीएल में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। हेडन ने इस आईपीएल में 12 मैचों में 52 की दमदार औसत से 5 अर्धशतक की मदद से 572 रन बनाए थे जो उस आईपीएल में सबसे सबसे ज्यादा रन थे। इसीलिए हैडन को ऑरेंग केप के लिए चुना गया था।
    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यब हैडन जिस दिन अपने रंग में होते थे उस दिन विरोधी टीम के रंग में भंग पड़ जाता तय था। हैडन ने इंटनेशनल क्रिकेट में अपनी आतिशी बल्लेबाजी से अच्छे से अच्छे गेंदबाज की धुनाई की है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले मैथ्यू हेडन ने 2009 के आईपीएल में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। हेडन ने इस आईपीएल में 12 मैचों में 52 की दमदार औसत से 5 अर्धशतक की मदद से 572 रन बनाए थे जो उस आईपीएल में सबसे सबसे ज्यादा रन थे। इसीलिए हैडन को ऑरेंग केप के लिए चुना गया था।
  • 
भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा का कहना है कि भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिये आईपीएल शैली का टूर्नामेंट काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। अंजुम ने कहा कि 'आईपीएल शैली का टूर्नामेंट भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिये फायदेमंद साबित होगा क्योंकि इसके पास अधिक लोगों तक पहुंचने की क्षमता है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस तरह का टूर्नामेंट महिलाओं के लिये बहुत अच्छा रहेगा।'
    भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा का कहना है कि भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिये आईपीएल शैली का टूर्नामेंट काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। अंजुम ने कहा कि 'आईपीएल शैली का टूर्नामेंट भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिये फायदेमंद साबित होगा क्योंकि इसके पास अधिक लोगों तक पहुंचने की क्षमता है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस तरह का टूर्नामेंट महिलाओं के लिये बहुत अच्छा रहेगा।'