ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. इंग्लैंड-बांग्लादेश टेस्ट: लब तक आते आते कैसे प्याला छलक गया

इंग्लैंड-बांग्लादेश टेस्ट: लब तक आते आते कैसे प्याला छलक गया

Khabar IndiaTV Photo Desk [Published on: 25 Oct 2016, 8:26 AM IST]
  • सोमवार बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यादगार दिन होता लेकिन हो न सका। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच की चौथी पारी में बंग्लादेश के सामने 286 रनों का टारगेट रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने चौथे दिन (रविवार को) 253 रनों पर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। पांचवें दिन उसे जीत के लिए 33 रन चाहिए थे, वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए 2 विकेटों की दरकार थी।
    1/6

    सोमवार बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यादगार दिन होता लेकिन हो न सका। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच की चौथी पारी में बंग्लादेश के सामने 286 रनों का टारगेट रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने चौथे दिन (रविवार को) 253 रनों पर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। पांचवें दिन उसे जीत के लिए 33 रन चाहिए थे, वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए 2 विकेटों की दरकार थी।

  • रविवार के नाबाद बल्लेबाज शब्बीर रहमान (64 नॉटआउट) और ताजुल इस्लाम (16) ने पारी को आगे बढ़ाया। शब्बीर के रहते लग रहा था कि बांग्लादेश इंग्लैंड पर अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज कर लेगा, लेकिन तभी 82वें ओवर की पहली गेंद पर स्टोक्स ने ताजुल के खिलाफ LBW की अपील की, लेकिन अंपयार ने नकार दिया। इंग्लैंड ने इस पर रिव्यू मांगा जो कि सफल रहा।
    2/6

    रविवार के नाबाद बल्लेबाज शब्बीर रहमान (64 नॉटआउट) और ताजुल इस्लाम (16) ने पारी को आगे बढ़ाया। शब्बीर के रहते लग रहा था कि बांग्लादेश इंग्लैंड पर अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज कर लेगा, लेकिन तभी 82वें ओवर की पहली गेंद पर स्टोक्स ने ताजुल के खिलाफ LBW की अपील की, लेकिन अंपयार ने नकार दिया। इंग्लैंड ने इस पर रिव्यू मांगा जो कि सफल रहा।

  • एक गेंद बाद स्टोक्स ने शइफुल इस्लाम के पैड पर गेंद मारी। LBW का फैसला रिव्यू के बाद फिर से इंग्लैंड के पक्ष में गया और इस तरह बांग्लादेश का इंग्लैंड के ऊपर टेस्ट में जीत दर्ज करने का सपना अधूरा रह गया। मेजबानों की तरफ से शब्बीर टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने कप्तान मुशफीकुर रहीम (39) के साथ पांचवें विकेट के लिए 87 रन जोड़कर बांग्लादेश को जीत के करीब ला दिया था।
    3/6

    एक गेंद बाद स्टोक्स ने शइफुल इस्लाम के पैड पर गेंद मारी। LBW का फैसला रिव्यू के बाद फिर से इंग्लैंड के पक्ष में गया और इस तरह बांग्लादेश का इंग्लैंड के ऊपर टेस्ट में जीत दर्ज करने का सपना अधूरा रह गया। मेजबानों की तरफ से शब्बीर टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने कप्तान मुशफीकुर रहीम (39) के साथ पांचवें विकेट के लिए 87 रन जोड़कर बांग्लादेश को जीत के करीब ला दिया था।

  • शब्बीर का दिल टूटना लाज़मी था क्योंकि उनके रहते बांग्लादेश को जीत की उम्मीद ज़िंदा थी।
    4/6

    शब्बीर का दिल टूटना लाज़मी था क्योंकि उनके रहते बांग्लादेश को जीत की उम्मीद ज़िंदा थी।

  • इंग्लैंड की जीत के हीरो स्टोक्स रहे। उन्होंने इस मैच में कुल 6 विकेट अपने नाम किए और दूसरी पारी में संकट के समय 85 रनों का अहम योगदान देकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था।
    5/6

    इंग्लैंड की जीत के हीरो स्टोक्स रहे। उन्होंने इस मैच में कुल 6 विकेट अपने नाम किए और दूसरी पारी में संकट के समय 85 रनों का अहम योगदान देकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था।

  • हार का दर्द क्या होता है ये कप्तान से भला कौन बेहतर जान सकता है। कुक ने ने शब्बीर को दिलासा दिया।
    6/6

    हार का दर्द क्या होता है ये कप्तान से भला कौन बेहतर जान सकता है। कुक ने ने शब्बीर को दिलासा दिया।

Next Photo Gallery

तस्वीरों में देखिए.. भारतीय कबड्डी टीम की जीत का जश्न

You May Like

Next Photo Gallery