ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. दिल्ली वनडे तस्वीरों में: किवीज़ ने ऐसे जीता दौरे का पहला मैच

दिल्ली वनडे तस्वीरों में: किवीज़ ने ऐसे जीता दौरे का पहला मैच

Khabar IndiaTV Photo Desk [Published on: 21 Oct 2016, 9:29 AM IST]
  • भारतीय दौरे पर अपनी पहली जीत हासिल करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 6 रन से हरा दिया। टीम इंडिया को 243 रन का लक्ष्य मिला था, जो उसके लिए कुछ ज्यादा ही बड़ा साबित हुआ। केदार जाधव, धोनी, मनीष पांडे और रहाणे को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज़ टिक नहीं सका। सके साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली।
    1/8

    भारतीय दौरे पर अपनी पहली जीत हासिल करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 6 रन से हरा दिया। टीम इंडिया को 243 रन का लक्ष्य मिला था, जो उसके लिए कुछ ज्यादा ही बड़ा साबित हुआ। केदार जाधव, धोनी, मनीष पांडे और रहाणे को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज़ टिक नहीं सका। सके साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली।

  • भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। रोहित शर्मा (15) लगातार दूसरे मैच में भारत को बड़ी साझेदारी नहीं दिला सके। अंजिक्य रहाणे (28) के साथ पहले विकेट के लिए सिर्फ 21 रन जोड़कर वह बाउल्ट की गेंद पर ल्यूक रोंची को कैच थमा बैठे।
    2/8

    भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। रोहित शर्मा (15) लगातार दूसरे मैच में भारत को बड़ी साझेदारी नहीं दिला सके। अंजिक्य रहाणे (28) के साथ पहले विकेट के लिए सिर्फ 21 रन जोड़कर वह बाउल्ट की गेंद पर ल्यूक रोंची को कैच थमा बैठे।

  • स्थानीय खिलाड़ी और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से अपने घरेलू मैदान पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन कोहली ने अपने प्रशंसकों को निराश किया। वह सिर्फ नौ रनों का ही योगदान दे सके। सैंटनर ने उन्हें 40 के कुल योग पर पवेलियन पहुंचाया।
    3/8

    स्थानीय खिलाड़ी और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से अपने घरेलू मैदान पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन कोहली ने अपने प्रशंसकों को निराश किया। वह सिर्फ नौ रनों का ही योगदान दे सके। सैंटनर ने उन्हें 40 के कुल योग पर पवेलियन पहुंचाया।

  • रहाणे और मनीष पांडे (19) भारत के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा रहे थे लेकिन 72 के कुल स्कोर पर साउदी ने रहाणे को पवेलियन लौटा दिया। अगले ही ओवरह में मनीष भी रन आउट होकर लौट गए।
    4/8

    रहाणे और मनीष पांडे (19) भारत के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा रहे थे लेकिन 72 के कुल स्कोर पर साउदी ने रहाणे को पवेलियन लौटा दिया। अगले ही ओवरह में मनीष भी रन आउट होकर लौट गए।

  • इसके बाद केदार जाधव (41) और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (39) ने पांचवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी कर भारतीय खेमें में जीत की उम्मीदों को जिंदा कर दिया। लेकिन मैट हेनरी ने जाधव को 139 के कुल योग पर आउट कर भारत को फिर से परेशानी में डाल दिया।
    5/8

    इसके बाद केदार जाधव (41) और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (39) ने पांचवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी कर भारतीय खेमें में जीत की उम्मीदों को जिंदा कर दिया। लेकिन मैट हेनरी ने जाधव को 139 के कुल योग पर आउट कर भारत को फिर से परेशानी में डाल दिया।

  • धोनी ने इसके बाद अक्षर पटेल (17) के साथ छठे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की, लेकिन साउदी ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माने जाने वाले भारतीय कप्तान को अपनी ही गेंद पर कैच कर भारत की राह बेहद मुश्किल कर दी। धोनी के बाद पटेल और अमित मिश्रा (1) भी जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए।
    6/8

    धोनी ने इसके बाद अक्षर पटेल (17) के साथ छठे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की, लेकिन साउदी ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माने जाने वाले भारतीय कप्तान को अपनी ही गेंद पर कैच कर भारत की राह बेहद मुश्किल कर दी। धोनी के बाद पटेल और अमित मिश्रा (1) भी जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए।

  • हार्दिक और उमेश ने जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके।
    7/8

    हार्दिक और उमेश ने जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके।

  • बूमरा को सउदी ने बोल्ड कर अपनी टीम के लिए दौरे की पहली जीत दर्ज करवा दी।
    8/8

    बूमरा को सउदी ने बोल्ड कर अपनी टीम के लिए दौरे की पहली जीत दर्ज करवा दी।

Next Photo Gallery

'सचिन क्रिकेट के भगवान हैं तो सहवाग भी भैरो बाबा हैं'

You May Like

Next Photo Gallery