Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. गैलरी
  4. स्पोर्ट्स
  5. इन 5 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को साधना है टीम इंडिया को

इन 5 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को साधना है टीम इंडिया को

Khabar IndiaTV Photo Desk [Published on: 17 Feb 2017, 3:43 PM IST]
  • ऑस्टेलिया की टीम चार टेस्ट मैचों की सिरीज़ खेलने के लिए भारत आ चुकी है और आज वह मुंबई में इंडिया ए के साथ दौरे का पहला अभ्यास मैच खेल रही है। इसके बाद पुणे में उसे पहला टेस्ट मैच खेलना है। अभ्यास मैच में उसके पांच बल्लेबाज़ खेल रहे हैं और संभावना ये है कि ये ही पांच पहले टेस्ट मैच भी खेलेंगे। ये बल्लेबाज़ हैं डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, कप्तान स्टीवन स्मिथ, पीटर हैंड्सकोंब और शॉन मार्श। टीम इंडिया हाल ही में न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया का आत्मविश्वास सांतवे आसमान पर है लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया जिस तरह की जुझारु टीम है, उसे देखते हुए उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। हम यहां बात कर रहे हैं उन पांच बल्लेबाज़ों की जिन पर लग़ाम कसना टीम इंडिया के लिए बेहद ज़रुरी होगा।
    1/6

    ऑस्टेलिया की टीम चार टेस्ट मैचों की सिरीज़ खेलने के लिए भारत आ चुकी है और आज वह मुंबई में इंडिया ए के साथ दौरे का पहला अभ्यास मैच खेल रही है। इसके बाद पुणे में उसे पहला टेस्ट मैच खेलना है। अभ्यास मैच में उसके पांच बल्लेबाज़ खेल रहे हैं और संभावना ये है कि ये ही पांच पहले टेस्ट मैच भी खेलेंगे। ये बल्लेबाज़ हैं डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, कप्तान स्टीवन स्मिथ, पीटर हैंड्सकोंब और शॉन मार्श। टीम इंडिया हाल ही में न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश को हराकर टीम इंडिया का आत्मविश्वास सांतवे आसमान पर है लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया जिस तरह की जुझारु टीम है, उसे देखते हुए उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। हम यहां बात कर रहे हैं उन पांच बल्लेबाज़ों की जिन पर लग़ाम कसना टीम इंडिया के लिए बेहद ज़रुरी होगा।

  • डेविड वार्नर- 30 साल के ओपनर डेविड वार्नर आक्रामक बल्लेबाज़ माने जाते हैं। उन्हें अनुभव भी बहुत है और एक बार जम गए तो बॉल बस हवा में ही उड़ती दिखती है। उन्होंने 60 मैचों में 49.16 की औसत से 5261 रन बनाए हैं। 253 उनका सर्वाधिक स्कोर है। वह अब तक 18 सेंचुरी और 23 हाफ़ सेंचुरी लगा चुके हैं।
    2/6

    डेविड वार्नर- 30 साल के ओपनर डेविड वार्नर आक्रामक बल्लेबाज़ माने जाते हैं। उन्हें अनुभव भी बहुत है और एक बार जम गए तो बॉल बस हवा में ही उड़ती दिखती है। उन्होंने 60 मैचों में 49.16 की औसत से 5261 रन बनाए हैं। 253 उनका सर्वाधिक स्कोर है। वह अब तक 18 सेंचुरी और 23 हाफ़ सेंचुरी लगा चुके हैं।

  • मैट रेनशॉ- अनुभव के मामले में 20 साल के रेनशॉ भले ही कमज़ोर दिखते हों लेकिन प्रतिभा कूट कूटकर भरी हुई है और इसीलिए उन्हें टीम में बी रखा गया है। रेनशॉ ने 4 मैच में 63 की औसत से 315 रन बनाए हैं लेकिन देखने वाली बात ये है कि चार मैच में उन्होंने एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी लगाई है।
    3/6

    मैट रेनशॉ- अनुभव के मामले में 20 साल के रेनशॉ भले ही कमज़ोर दिखते हों लेकिन प्रतिभा कूट कूटकर भरी हुई है और इसीलिए उन्हें टीम में बी रखा गया है। रेनशॉ ने 4 मैच में 63 की औसत से 315 रन बनाए हैं लेकिन देखने वाली बात ये है कि चार मैच में उन्होंने एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी लगाई है।

  • स्टीवन स्मिथ- कप्तान स्मिथ आज दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में गिने जाते हैं और वह संकट में खेलने के लिए भी मशहूर हैं। 27 साल के स्मिथ ने अभ्यास मैच में सेंचुरी मारकर भारतीय ख़ेमे में घंटी बजा दी है। उन्होंने 50 मैचों में 60.15 की औसत से 4752 रन बनाए हैं। 215 उनका सर्वक्षेष्ठ स्कोर है। वह 17 सेंचुरी और 20 हाफ सेंचुरी बना चुके हैं।
    4/6

    स्टीवन स्मिथ- कप्तान स्मिथ आज दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में गिने जाते हैं और वह संकट में खेलने के लिए भी मशहूर हैं। 27 साल के स्मिथ ने अभ्यास मैच में सेंचुरी मारकर भारतीय ख़ेमे में घंटी बजा दी है। उन्होंने 50 मैचों में 60.15 की औसत से 4752 रन बनाए हैं। 215 उनका सर्वक्षेष्ठ स्कोर है। वह 17 सेंचुरी और 20 हाफ सेंचुरी बना चुके हैं।

  • पीटर हैंड्सकोंब- 25 साल के पीटर को भी अनुभव कोई ख़ास नही है लेकिन मात्र चार मैचों में उन्होंने दो सेंचुरी और दो हाफ सेंचुरी लगाकर बता दिया है कि वह किस किस्म के खिलाड़ी हैं। उन्होंने 4 मैचों में 399 रन बनाए हैं और 110 उनका सर्वक्षेष्ठ स्कोर है।
    5/6

    पीटर हैंड्सकोंब- 25 साल के पीटर को भी अनुभव कोई ख़ास नही है लेकिन मात्र चार मैचों में उन्होंने दो सेंचुरी और दो हाफ सेंचुरी लगाकर बता दिया है कि वह किस किस्म के खिलाड़ी हैं। उन्होंने 4 मैचों में 399 रन बनाए हैं और 110 उनका सर्वक्षेष्ठ स्कोर है।

  •  शॉन मार्श- 33 साल के मार्श ने अभ्यास मैच में अर्ध शतक लगाकर अपने इरादे साप कर दिए हैं। शॉन ने 19 मैचों में 40.15 की औसत से 1325 रन बनाए हैं जिसमे चार शतक और पांच अर्ध शतक शामिल हैं।
    6/6

    शॉन मार्श- 33 साल के मार्श ने अभ्यास मैच में अर्ध शतक लगाकर अपने इरादे साप कर दिए हैं। शॉन ने 19 मैचों में 40.15 की औसत से 1325 रन बनाए हैं जिसमे चार शतक और पांच अर्ध शतक शामिल हैं।

Next Photo Gallery

कुक के बेहतरीन टेस्ट करिअर के पांच बेहतरीन लम्हें

You May Like

Next Photo Gallery