Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. IPL-10: इस सीज़न में दिखेगा यूपी के इन दस का दम

IPL-10: इस सीज़न में दिखेगा यूपी के इन दस का दम

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 05, 2017 12:22 IST
  • आज बुधवार रात से आईपीएल का 10वां सीज़न शुरु होने जा रहा है। आज हैदराबाद में पिछले सीज़न में अंतिम मैच यानी फ़ाइनल में भिड़ने वाली सनराइजर्स हैदराबाद और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु आमने-सामने होंगी। इस बार आईपीएल में एक खास बात यह है कि उत्‍तर प्रदेश से 10  खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से मैदान में नजर आएंगे।  यह शायद पहली बार है जब यूपी के इतने खिलाड़ी आईपीएल की विभिन्‍न टीमों का हिस्‍सा बने हैं। इनमें कुछ जाने पहचाने तो कुछ अनजान खिलाड़ी हैं। आइये इन  पर एक नजर डालते हैं।
    आज बुधवार रात से आईपीएल का 10वां सीज़न शुरु होने जा रहा है। आज हैदराबाद में पिछले सीज़न में अंतिम मैच यानी फ़ाइनल में भिड़ने वाली सनराइजर्स हैदराबाद और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु आमने-सामने होंगी। इस बार आईपीएल में एक खास बात यह है कि उत्‍तर प्रदेश से 10 खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से मैदान में नजर आएंगे। यह शायद पहली बार है जब यूपी के इतने खिलाड़ी आईपीएल की विभिन्‍न टीमों का हिस्‍सा बने हैं। इनमें कुछ जाने पहचाने तो कुछ अनजान खिलाड़ी हैं। आइये इन पर एक नजर डालते हैं।
  • 'चायनामैन' कुलदीप यादव ने हाल में धर्मशाला में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पर्दापण करते हुए मेहमानों पर कहर बरपाया थाऔर पहली ही पारी में चार विकेट लेकर सुर्खियों में आ गए थे। कुलदीप आईपीएल में इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स से खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक छह विकेट लिए हैं।
    'चायनामैन' कुलदीप यादव ने हाल में धर्मशाला में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पर्दापण करते हुए मेहमानों पर कहर बरपाया थाऔर पहली ही पारी में चार विकेट लेकर सुर्खियों में आ गए थे। कुलदीप आईपीएल में इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स से खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक छह विकेट लिए हैं।
  • रिंकू सिंह का ये पहला आईपीएल हैं। वह किंग्‍स इलेवन पंजाब की जर्सी में दिखेंगे।
    रिंकू सिंह का ये पहला आईपीएल हैं। वह किंग्‍स इलेवन पंजाब की जर्सी में दिखेंगे।
  • मध्‍यम तेज़ गेंदबाज़ प्रवीण कुमार गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्व करेंगे। उनका आईपीएल में अब तक अच्‍छा प्रदर्शन रहा है और 113 मैचों में 84 विकेट ले चुके हैं।
    मध्‍यम तेज़ गेंदबाज़ प्रवीण कुमार गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्व करेंगे। उनका आईपीएल में अब तक अच्‍छा प्रदर्शन रहा है और 113 मैचों में 84 विकेट ले चुके हैं।
  • अंकित राजपूत ने आईपीएल में अब तक छह मैच खेलकर चार विकेट हासिल किए हैं। दाएं हाथ के मीडियम पेसर और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी हैं।
    अंकित राजपूत ने आईपीएल में अब तक छह मैच खेलकर चार विकेट हासिल किए हैं। दाएं हाथ के मीडियम पेसर और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी हैं।
  • टीम इंडिया के अहम हिस्‍सा रहे सुरेश रैना गुजरात लायंस के कप्तान हैं। आईपीएल में अब तक दमदार प्रदर्शन रहा है। 147 आईपीएल मैचों में 4098 रन बनाए हैं। 24 विकेट भी झटक चुके हैं।
    टीम इंडिया के अहम हिस्‍सा रहे सुरेश रैना गुजरात लायंस के कप्तान हैं। आईपीएल में अब तक दमदार प्रदर्शन रहा है। 147 आईपीएल मैचों में 4098 रन बनाए हैं। 24 विकेट भी झटक चुके हैं।
  • एकलव्‍य द्विवेदी उभरते खिलाड़ी हैं और विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ हैं। अभी तक चार मैचों में 24 रन बनाए हैं।
    एकलव्‍य द्विवेदी उभरते खिलाड़ी हैं और विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ हैं। अभी तक चार मैचों में 24 रन बनाए हैं।
  • पीयूष चावला से सब वाकिफ हैं। ये लेग स्पिनर-बल्‍लेबाज़ कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्‍सा हैं और आईपीएल के 123 मैचों में 513 रन बना चुके हैं।
    पीयूष चावला से सब वाकिफ हैं। ये लेग स्पिनर-बल्‍लेबाज़ कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्‍सा हैं और आईपीएल के 123 मैचों में 513 रन बना चुके हैं।
  • मोहम्मद शमी कुछ समय से चोटिल होने की वजह से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे हैं। पिछले दिनों ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्‍ट में खेलने के लिए बुलाया गया था लेकिन अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के इस खिलाड़ी ने कहा है कि इस आइपीएल से वह अपनी लय में वापस लौटेंगे।
    मोहम्मद शमी कुछ समय से चोटिल होने की वजह से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे हैं। पिछले दिनों ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्‍ट में खेलने के लिए बुलाया गया था लेकिन अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के इस खिलाड़ी ने कहा है कि इस आइपीएल से वह अपनी लय में वापस लौटेंगे।
  • भुवनेश्‍वर कुमार तेज़ गेंदबाज़ हैं जो सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हैं। आईपीएल के 76 मैचों में 85 विकेट ले चुके हैं।
    भुवनेश्‍वर कुमार तेज़ गेंदबाज़ हैं जो सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हैं। आईपीएल के 76 मैचों में 85 विकेट ले चुके हैं।
  • गुजरात लायंस के अक्षदीप नाथ ने अब तक चार मैचों में 20 रन बनाए हैं।
    गुजरात लायंस के अक्षदीप नाथ ने अब तक चार मैचों में 20 रन बनाए हैं।