Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. राजस्‍थान बाढ़ ने किया बेहाल, तस्‍वीरों में देखिए कहां कितना असर हुआ, 7 हजार लीटर पेट्राल पानी में बहा

राजस्‍थान बाढ़ ने किया बेहाल, तस्‍वीरों में देखिए कहां कितना असर हुआ, 7 हजार लीटर पेट्राल पानी में बहा

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 12, 2016 15:31 IST
  • राजस्‍थान में यूं तो बाढ़ कम ही आती है लेकिन इस बार बादल जमकर बरसे हैं और तपेते रेगिस्‍तान के लिए जाने जाने वाले इस प्रदेश में बाढ़ का असर कुछ अधिक हो चला है। राजस्थान के कई जिले जैसे पाली, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, उदयपुर,जोधपुर और कोटा मे बारिश से लोगों का हाल बेहाल हैं। 40 घंटे की बरसात ने राजस्‍थान का क्‍या हाल बना रखा है आइए देखते हैं बाढ़ की कहानी तस्‍वीरों की जुबानी :
    राजस्‍थान में यूं तो बाढ़ कम ही आती है लेकिन इस बार बादल जमकर बरसे हैं और तपेते रेगिस्‍तान के लिए जाने जाने वाले इस प्रदेश में बाढ़ का असर कुछ अधिक हो चला है। राजस्थान के कई जिले जैसे पाली, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, उदयपुर,जोधपुर और कोटा मे बारिश से लोगों का हाल बेहाल हैं। 40 घंटे की बरसात ने राजस्‍थान का क्‍या हाल बना रखा है आइए देखते हैं बाढ़ की कहानी तस्‍वीरों की जुबानी :
  • - चित्तौडगढ़ जिले में 24 घंटे में 16 इंच बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ा। कई इलाकों मे पानी दो से चार-पांच फीट तक भरा हुआ है। घोसुंडा बांध के छह गेट खोल दिए गए है।
    - चित्तौडगढ़ जिले में 24 घंटे में 16 इंच बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ा। कई इलाकों मे पानी दो से चार-पांच फीट तक भरा हुआ है। घोसुंडा बांध के छह गेट खोल दिए गए है।
  • - सोमवार रात पाली में तेज बारिश मंगलवार तक तड़के से जारी रही और कई इलाकों में 5 फीट तक पानी भर गया। पाली में इतनी भयानक बारिश के बाद घरों तक मे पानी भर गया। अत्यधिक बारिश की वज़ह से राजस्‍थान के एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में पानी भर गया है।
    - सोमवार रात पाली में तेज बारिश मंगलवार तक तड़के से जारी रही और कई इलाकों में 5 फीट तक पानी भर गया। पाली में इतनी भयानक बारिश के बाद घरों तक मे पानी भर गया। अत्यधिक बारिश की वज़ह से राजस्‍थान के एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में पानी भर गया है।
  • -राजस्थान के सीकर में यात्रियों से भरी एक बस अंडरपास में फंस गई। सीढ़ी की सहायता से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
    -राजस्थान के सीकर में यात्रियों से भरी एक बस अंडरपास में फंस गई। सीढ़ी की सहायता से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
  • -प्रशासन ने बाढं के हालात देखते हुए अलर्ट घोषित कर दिया है। बहुत से गांवों का आपस में संपर्क टूट चुका है।
    -प्रशासन ने बाढं के हालात देखते हुए अलर्ट घोषित कर दिया है। बहुत से गांवों का आपस में संपर्क टूट चुका है।
  • -प्रतापगढ़ में भारी बारिश के कारण लोगो का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। ड्रेनेज सिस्टम भी वहा का फेल होते नज़र आ रहा है।
    -प्रतापगढ़ में भारी बारिश के कारण लोगो का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। ड्रेनेज सिस्टम भी वहा का फेल होते नज़र आ रहा है।
  • -बहुत से जिलों में बांध ओवरफ्लो हो गए है। नदी-नाले सब उफान पर चल रहे हैं। टोंक में बीसलपुर बांध लबालब हो गया है। कई जगह के बांध के गेट खोल दिए गए है।
    -बहुत से जिलों में बांध ओवरफ्लो हो गए है। नदी-नाले सब उफान पर चल रहे हैं। टोंक में बीसलपुर बांध लबालब हो गया है। कई जगह के बांध के गेट खोल दिए गए है।
  • - मारवाड़ जंक्शन में सोमवार शाम की बारिश ने रेलवे कॉलोनी, भील बस्ती, काजीपुरा, लोहार बस्ती मे पानी उफान पर है।
    - मारवाड़ जंक्शन में सोमवार शाम की बारिश ने रेलवे कॉलोनी, भील बस्ती, काजीपुरा, लोहार बस्ती मे पानी उफान पर है।
  • - पाली शहर के हाल की बात करे तो खारडा गांव का पेट्रोल पम्प ही पानी मे पूरा डूबा चुका है। इससे भारी नुकसान की भी सामना करना पढ़ रहा है लोगो को करीब 30 हजार लीटर डीजल और 7 हजार लीटर पेट्रोल पानी में बह गया।
    - पाली शहर के हाल की बात करे तो खारडा गांव का पेट्रोल पम्प ही पानी मे पूरा डूबा चुका है। इससे भारी नुकसान की भी सामना करना पढ़ रहा है लोगो को करीब 30 हजार लीटर डीजल और 7 हजार लीटर पेट्रोल पानी में बह गया।
  • -बिजबायतु में आसमान से गिरी बिजली से घर मे आग लग गई साथ ही बिजली की चपेट में आने से मां-बेटा आग मे झुलसे।
    -बिजबायतु में आसमान से गिरी बिजली से घर मे आग लग गई साथ ही बिजली की चपेट में आने से मां-बेटा आग मे झुलसे।
  • - बारिश से इतना बुरा हाल हुआ के लोग आने-जाने के लिए बोट का इस्तेमाल कर रहे है।
    - बारिश से इतना बुरा हाल हुआ के लोग आने-जाने के लिए बोट का इस्तेमाल कर रहे है।
  • -कब्रिस्तान का भी हाल कुछ यो है कि पानी के सिवा कुछ नज़र नही आ रहा है।
    -कब्रिस्तान का भी हाल कुछ यो है कि पानी के सिवा कुछ नज़र नही आ रहा है।