Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. निसान विंटर वॉरियर कॉन्सेप्ट्स: कभी देखी नहीं होंगी ऐसी कारें

निसान विंटर वॉरियर कॉन्सेप्ट्स: कभी देखी नहीं होंगी ऐसी कारें

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 02, 2017 14:10 IST
  • तस्वीर में निसान की जो कार दिख रही है उसे बर्फीले रास्तों पर चलने में महारत हासिल है। इस कार का नाम निसान विंटर वॉरियर कॉन्सेप्ट है। आइए, जानते हैं बर्फीले रास्तों की इस दमदार कार के बारे में... (तस्वीरें nissannews.com से साभार)
    तस्वीर में निसान की जो कार दिख रही है उसे बर्फीले रास्तों पर चलने में महारत हासिल है। इस कार का नाम निसान विंटर वॉरियर कॉन्सेप्ट है। आइए, जानते हैं बर्फीले रास्तों की इस दमदार कार के बारे में... (तस्वीरें nissannews.com से साभार)
  • निसान विंटर वॉरियर एक कॉन्सेप्ट कार है। कॉन्सेप्ट कारें वे होती हैं जो अपने विकास के चरण में होती हैं और आम जनता के लिए अभी उपलब्ध नहीं होती हैं। जाहिर सी बात है कि आप चाहें भी तो अभी निसान की इस कार को नहीं खरीद सकते।
    निसान विंटर वॉरियर एक कॉन्सेप्ट कार है। कॉन्सेप्ट कारें वे होती हैं जो अपने विकास के चरण में होती हैं और आम जनता के लिए अभी उपलब्ध नहीं होती हैं। जाहिर सी बात है कि आप चाहें भी तो अभी निसान की इस कार को नहीं खरीद सकते।
  • बर्फीले रास्तों पर सवारी के लिए यह कार मिल जाए फिर तो मजा ही आ जाए। इन कारों को निसान की अमेरिकी डिविजन ने डिजाइन किया है।
    बर्फीले रास्तों पर सवारी के लिए यह कार मिल जाए फिर तो मजा ही आ जाए। इन कारों को निसान की अमेरिकी डिविजन ने डिजाइन किया है।
  • निसान ने तीन मॉडल्स में वॉरियर कॉन्सेप्ट कारों को प्रदर्शित किया है। यह तीनों कारें हैं, रॉग, मुरानो और पैथफाइंडर।
    निसान ने तीन मॉडल्स में वॉरियर कॉन्सेप्ट कारों को प्रदर्शित किया है। यह तीनों कारें हैं, रॉग, मुरानो और पैथफाइंडर।
  • इन कारों को जो चीज खास बनाती है वह है इनकी ग्राउंड क्लियरेंस। ग्राउंड क्लियरेंस के ज्यादा होने की वजह से ही ये कारें बर्फीले रास्तों पर फंसती नहीं हैं। साथ ही इनके चेन वाले पहिए तो हैं ही।
    इन कारों को जो चीज खास बनाती है वह है इनकी ग्राउंड क्लियरेंस। ग्राउंड क्लियरेंस के ज्यादा होने की वजह से ही ये कारें बर्फीले रास्तों पर फंसती नहीं हैं। साथ ही इनके चेन वाले पहिए तो हैं ही।
  • विंटर वॉरियर कॉन्सेप्ट कारों में पहियों और टायर्स की जगह डॉमिनेटर ट्रैक्स लगाए गए हैं। ये ट्रैक्स 30 इंच ऊंचे और 15 इंच चौड़े हैं।
    विंटर वॉरियर कॉन्सेप्ट कारों में पहियों और टायर्स की जगह डॉमिनेटर ट्रैक्स लगाए गए हैं। ये ट्रैक्स 30 इंच ऊंचे और 15 इंच चौड़े हैं।
  • साथ ही इन कारों में कार्गो एरिया प्रोटेक्टर्स, ऑल-सीजन फ्लोर मैट्स, रूफ रेल क्रॉसबार्स और रियर बंपर प्रोटेक्टर्स मौजूद हैं।
    साथ ही इन कारों में कार्गो एरिया प्रोटेक्टर्स, ऑल-सीजन फ्लोर मैट्स, रूफ रेल क्रॉसबार्स और रियर बंपर प्रोटेक्टर्स मौजूद हैं।
  • कुल मिलाकर देखा जाए तो यदि यह कारें मार्केट में उतरती हैं तो बर्फीली जगहों के लिए काफी मुफीद साबित होंगी।
    कुल मिलाकर देखा जाए तो यदि यह कारें मार्केट में उतरती हैं तो बर्फीली जगहों के लिए काफी मुफीद साबित होंगी।
  • आप बताइए, आपको कैसी लगीं निसान की ये वॉरियर कॉन्सेप्ट कारें?
    आप बताइए, आपको कैसी लगीं निसान की ये वॉरियर कॉन्सेप्ट कारें?