Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. Reliance Jio अब 3G, 2G स्मार्टफोन पर भी करेगा काम…..

Reliance Jio अब 3G, 2G स्मार्टफोन पर भी करेगा काम…..

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 09, 2016 8:27 IST
  • अगर आपका स्मार्टफोन 3जी या 2जी सपोर्ट करता है और आप
रिलायंस जिओ 4जी सर्विस इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। दरअस, रिलायंस जिओ ने घोषणा की है कि अब 2जी और 3जी फोन वाले भी इस सर्विस का लुत्फ उठा पाएंगे। इसके लिए रिलायंस ने 4जी डिवाइस जिओफाई बाजार में उतारा है।
    अगर आपका स्मार्टफोन 3जी या 2जी सपोर्ट करता है और आप रिलायंस जिओ 4जी सर्विस इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। दरअस, रिलायंस जिओ ने घोषणा की है कि अब 2जी और 3जी फोन वाले भी इस सर्विस का लुत्फ उठा पाएंगे। इसके लिए रिलायंस ने 4जी डिवाइस जिओफाई बाजार में उतारा है।
  • क्या है जिओफाई ?
जिओफाई एक 4जी पोर्टेबल डिवाइस है। इसके जरिए वॉयस कॉल, वीडियो कॉल, डाटा और जिओ एप्स इस्तेमाल की जा सकती हैं। कंपनी ने कहा है कि जिओफाई 4जी पोर्टेबल वायस और डाटा डिवाइस है, जो कि हॉटस्पॉट के रूप में काम करता है। जिओफाई डिवाइस के जरिए 90 दिनों तक यूजर्स फ्री डाटा, वॉयस कॉल और एसएमएस जैसी सेवाओं का लुत्फ उठा सकते हैं।
    क्या है जिओफाई ? जिओफाई एक 4जी पोर्टेबल डिवाइस है। इसके जरिए वॉयस कॉल, वीडियो कॉल, डाटा और जिओ एप्स इस्तेमाल की जा सकती हैं। कंपनी ने कहा है कि जिओफाई 4जी पोर्टेबल वायस और डाटा डिवाइस है, जो कि हॉटस्पॉट के रूप में काम करता है। जिओफाई डिवाइस के जरिए 90 दिनों तक यूजर्स फ्री डाटा, वॉयस कॉल और एसएमएस जैसी सेवाओं का लुत्फ उठा सकते हैं।
  • कैसे करें जिओफाई का इस्तेमाल ?
1. इसके लिए यूजर को जिओफाई में सिम लगाकार उसे एक्टिवेट करना होगा।
2. इसके बाद 2जी या 3जी स्मार्टफोन पर जिओ 4जी वॉयस एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है। जिसे जिओ नेटवर्क से कनेक्ट करना है।
    कैसे करें जिओफाई का इस्तेमाल ? 1. इसके लिए यूजर को जिओफाई में सिम लगाकार उसे एक्टिवेट करना होगा। 2. इसके बाद 2जी या 3जी स्मार्टफोन पर जिओ 4जी वॉयस एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है। जिसे जिओ नेटवर्क से कनेक्ट करना है।
  • 3. इस डिवाइस के जरिए जिओ यूजर्स इंटरनेट, वॉयस कॉल, वीडियो कॉल और एसएमएस जैसी सेवाओं का लुत्फ उठा सकता है।
    3. इस डिवाइस के जरिए जिओ यूजर्स इंटरनेट, वॉयस कॉल, वीडियो कॉल और एसएमएस जैसी सेवाओं का लुत्फ उठा सकता है।
  • 4. इसके लिए यह बिल्कुल जरुरी नहीं है कि आपके पास 4जी डिवाइस हो।
    4. इसके लिए यह बिल्कुल जरुरी नहीं है कि आपके पास 4जी डिवाइस हो।
  • कैसे खरीदें रिलायंस जिओफाई डिवाइस ?
इस डिवाइस को खरीदने के लिए यूजर्स को अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटलरिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस मिनी स्टोर पर जाना होगा। वहां से आप इस डिवाइस को ले सकते हैं। इसके लिए आपको पासपोर्ट फोटो, फोटो आईडी और एड्रैस प्रूफ ले जाना होगा। इसके बाद आपको 180089011977 पर टेलीवेरिफिकेशन के लिए कॉल करना होगा। प्राप्त खबरों की मानें तो ये डिवाइस 2,899 रुपये में खरीदी जा सकती है।
    कैसे खरीदें रिलायंस जिओफाई डिवाइस ? इस डिवाइस को खरीदने के लिए यूजर्स को अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटलरिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस मिनी स्टोर पर जाना होगा। वहां से आप इस डिवाइस को ले सकते हैं। इसके लिए आपको पासपोर्ट फोटो, फोटो आईडी और एड्रैस प्रूफ ले जाना होगा। इसके बाद आपको 180089011977 पर टेलीवेरिफिकेशन के लिए कॉल करना होगा। प्राप्त खबरों की मानें तो ये डिवाइस 2,899 रुपये में खरीदी जा सकती है।