Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. 'स्मार्ट' की इस नन्ही-मुन्नी कार के फीचर्स आपके होश उड़ा देंगे

'स्मार्ट' की इस नन्ही-मुन्नी कार के फीचर्स आपके होश उड़ा देंगे

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 16, 2016 14:37 IST
  • आपने कई छोटी कारें देखी होंगी, लेकिन अमेरिकन कंपनी 'स्मार्ट' की इस छोटी कार की बात ही अलग है। स्मार्ट की पैरंट कंपनी डेमलर है जो दुनिया की सबसे बड़ी ऑटोमोबिल कंपनियों में से एक है। आइए, देखते हैं क्या खास है इस नन्ही-मुन्नी कार 2017 स्मार्ट फॉरटू इलेक्ट्रिक ड्राइव में... (सारी तस्वीरें media.daimler.com से साभार)
    आपने कई छोटी कारें देखी होंगी, लेकिन अमेरिकन कंपनी 'स्मार्ट' की इस छोटी कार की बात ही अलग है। स्मार्ट की पैरंट कंपनी डेमलर है जो दुनिया की सबसे बड़ी ऑटोमोबिल कंपनियों में से एक है। आइए, देखते हैं क्या खास है इस नन्ही-मुन्नी कार 2017 स्मार्ट फॉरटू इलेक्ट्रिक ड्राइव में... (सारी तस्वीरें media.daimler.com से साभार)
  • इस कार की सबसे खास बात यह है कि मार्केट में इसके जैसी दूसरी कार ही नहीं है। जी हां, यह दुनिया की पहली और एकलौती इलेक्ट्रिक कैब्रिअले (खुले छत वाली कार) है।
    इस कार की सबसे खास बात यह है कि मार्केट में इसके जैसी दूसरी कार ही नहीं है। जी हां, यह दुनिया की पहली और एकलौती इलेक्ट्रिक कैब्रिअले (खुले छत वाली कार) है।
  • कार के लुक्स की बात करें तो यह पहली ही नजर में आपको अपनी तरफ खींचने की क्षमता रखती है। ब्लैक और ग्रीन का कॉम्बिनेशन इसपर खूब फबता है।
    कार के लुक्स की बात करें तो यह पहली ही नजर में आपको अपनी तरफ खींचने की क्षमता रखती है। ब्लैक और ग्रीन का कॉम्बिनेशन इसपर खूब फबता है।
  • यह एक इलेक्ट्रिक कार है और एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 160 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है।
    यह एक इलेक्ट्रिक कार है और एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 160 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है।
  • खास बात यह भी है कि इसे इसके नए चार्जर से (2017 में एक्सट्रा उपलब्ध) सिर्फ 45 मिनट के अंदर 0-80% तक चार्ज किया जा सकता है।
    खास बात यह भी है कि इसे इसके नए चार्जर से (2017 में एक्सट्रा उपलब्ध) सिर्फ 45 मिनट के अंदर 0-80% तक चार्ज किया जा सकता है।
  • कार का इंटीरियर भी शानदार है और यहां आपको अपनी जरूरत के मुताबिक हर कंट्रोल फीचर्स तक आसान पहुंच मिलेगी।
    कार का इंटीरियर भी शानदार है और यहां आपको अपनी जरूरत के मुताबिक हर कंट्रोल फीचर्स तक आसान पहुंच मिलेगी।
  • इस छोटी-सी कार की गति भी अच्छी-खासी है। आप इस कार को अधिकतम 130 किमी/घंटा की रफ्तार तक दौड़ा सकते हैं।
    इस छोटी-सी कार की गति भी अच्छी-खासी है। आप इस कार को अधिकतम 130 किमी/घंटा की रफ्तार तक दौड़ा सकते हैं।
  • यह कार प्रदूषण से लड़ने में भी मदद करती है। 2017 स्मार्ट फॉरटू इलेक्ट्रिक ड्राइव एक एमिशन फ्री कार है।
    यह कार प्रदूषण से लड़ने में भी मदद करती है। 2017 स्मार्ट फॉरटू इलेक्ट्रिक ड्राइव एक एमिशन फ्री कार है।
  • कार के स्मार्ट कंट्रोल ऐप की मदद से कई तरह की इलेक्ट्रिक ड्राइव इंफर्मेशन मिलती हैं। इसकी मदद से आप स्मार्टफोन, पीसी या टैबलेट के जरिए कार की कई जरूरी चीजों के बारे में जान सकते हैं।
    कार के स्मार्ट कंट्रोल ऐप की मदद से कई तरह की इलेक्ट्रिक ड्राइव इंफर्मेशन मिलती हैं। इसकी मदद से आप स्मार्टफोन, पीसी या टैबलेट के जरिए कार की कई जरूरी चीजों के बारे में जान सकते हैं।
  • 2017 स्मार्ट फॉरटू इलेक्ट्रिक ड्राइव में पैसेंजर्स के मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई है। इसका ऑडियो ऐंड कूल पैकेज निश्चित रूप से ग्राहकों को भाएगा।
    2017 स्मार्ट फॉरटू इलेक्ट्रिक ड्राइव में पैसेंजर्स के मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई है। इसका ऑडियो ऐंड कूल पैकेज निश्चित रूप से ग्राहकों को भाएगा।
  • इस कार की कीमत 21,940 यूरो (लगभग 15 लाख रुपये) तय की गई है। हालांकि इसकी खूबियों को देखते हुए यह कीमत ज्यादा नहीं लगती।
    इस कार की कीमत 21,940 यूरो (लगभग 15 लाख रुपये) तय की गई है। हालांकि इसकी खूबियों को देखते हुए यह कीमत ज्यादा नहीं लगती।
  • तो बताएं, आपको कैसी लगी 2017 स्मार्ट फॉरटू इलेक्ट्रिक ड्राइव नाम की यह नन्ही-मुन्नी कार?
    तो बताएं, आपको कैसी लगी 2017 स्मार्ट फॉरटू इलेक्ट्रिक ड्राइव नाम की यह नन्ही-मुन्नी कार?