Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. मस्ट वाच
  4. भारत आएगी तो तहलका मचाएगी यह खूबसूरत क्रॉसओवर!

भारत आएगी तो तहलका मचाएगी यह खूबसूरत क्रॉसओवर!

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2016 14:09 IST
  • आज हम आपको निसान की एक ऐसी क्रॉसओवर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने ऑटोमोबिल मार्केट में हलचल मचाई हुई है। इस गाड़ी का नाम है 2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस। यह क्रॉसओवर अभी भारत नहीं आई है, लेकिन यदि यह यहां आती है, तो निश्चित तौर पर अपने सेगमेंट में तहलका मचाएगी। आइए, जानते हैं इस शानदार गाड़ी के बारे में... (सारी तस्वीरें www.nissanusa.com से साभार)
    आज हम आपको निसान की एक ऐसी क्रॉसओवर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने ऑटोमोबिल मार्केट में हलचल मचाई हुई है। इस गाड़ी का नाम है 2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस। यह क्रॉसओवर अभी भारत नहीं आई है, लेकिन यदि यह यहां आती है, तो निश्चित तौर पर अपने सेगमेंट में तहलका मचाएगी। आइए, जानते हैं इस शानदार गाड़ी के बारे में... (सारी तस्वीरें www.nissanusa.com से साभार)
  • कंपनी का कहना है कि यह सिर्फ एक क्रॉसओवर नहीं, बल्कि एक स्पोर्ट क्रॉस है। क्रॉसओवर एक एसयूवी और कार, दोनों की खूबियों से लैस होती हैं। इस गाड़ी को देखकर आपका मन इसे एक बार ड्राइव करने का तो जरूर करेगा।
    कंपनी का कहना है कि यह सिर्फ एक क्रॉसओवर नहीं, बल्कि एक स्पोर्ट क्रॉस है। क्रॉसओवर एक एसयूवी और कार, दोनों की खूबियों से लैस होती हैं। इस गाड़ी को देखकर आपका मन इसे एक बार ड्राइव करने का तो जरूर करेगा।
  • डिजाइन की बात करें तो इसकी हेडलाइट्स और टेललाइट्स इसके ओवरऑल लुक्स के साथ काफी खूबसूरती से मैच करती हैं। साथ ही इसका हुड और इसकी मस्क्यूलर लाइन्स इसे काफी आक्रामक लुक देती हैं।
    डिजाइन की बात करें तो इसकी हेडलाइट्स और टेललाइट्स इसके ओवरऑल लुक्स के साथ काफी खूबसूरती से मैच करती हैं। साथ ही इसका हुड और इसकी मस्क्यूलर लाइन्स इसे काफी आक्रामक लुक देती हैं।
  • 2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस पहली नजर में एक 2-डोर स्पोर्ट्स कार जैसी लगती है। लेकिन हकीकत में यह 4-डोर कार है। अपनी इसी खूबी के चलते यह कार अपने सेगमेंट की सबसे खास कार मानी जा रही है।
    2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस पहली नजर में एक 2-डोर स्पोर्ट्स कार जैसी लगती है। लेकिन हकीकत में यह 4-डोर कार है। अपनी इसी खूबी के चलते यह कार अपने सेगमेंट की सबसे खास कार मानी जा रही है।
  • निसान की यह क्रॉसओवर 162.4 इंच लंबी, 69.5 इंच चौड़ी और 61.8 इंच ऊंची है। गाड़ी का वीलबेस 99.6 इंच है।
    निसान की यह क्रॉसओवर 162.4 इंच लंबी, 69.5 इंच चौड़ी और 61.8 इंच ऊंची है। गाड़ी का वीलबेस 99.6 इंच है।
  • इस गाड़ी में 1.6-लीटर की क्षमता वाला डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन लगाया गया है। इसके इंजन से 188 हॉर्स पावर की जबर्दस्त ताकत पैदा होती है।
    इस गाड़ी में 1.6-लीटर की क्षमता वाला डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन लगाया गया है। इसके इंजन से 188 हॉर्स पावर की जबर्दस्त ताकत पैदा होती है।
  • इस कार का इंटीरियर भी शानदार है। इस गाड़ी में आपको स्पोर्ट बकेट सीट्स मिलेंगी जो आपको एक जबर्दस्त अहसास देने की क्षमता रखती हैं।
    इस कार का इंटीरियर भी शानदार है। इस गाड़ी में आपको स्पोर्ट बकेट सीट्स मिलेंगी जो आपको एक जबर्दस्त अहसास देने की क्षमता रखती हैं।
  • इस गाड़ी के इंटीरियर में सबसे कमाल का फीचर इसका स्पोर्ट-मोटरसाइकल से प्रेरित सेंटर कंसोल है। यह फीचर 2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस को एक खास क्रॉसओवर बनाता है।
    इस गाड़ी के इंटीरियर में सबसे कमाल का फीचर इसका स्पोर्ट-मोटरसाइकल से प्रेरित सेंटर कंसोल है। यह फीचर 2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस को एक खास क्रॉसओवर बनाता है।
  • 2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस में पैसेंजर्स के मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई है। इस गाड़ी में 5-इंच के कलर मॉनिटर के साथ एम/एफएम/सीडी ऑडियो सिस्टम मौजूद है। इसके साथ ही 6 दमदार स्पीकर्स भी दिए गए हैं।
    2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस में पैसेंजर्स के मनोरंजन की भी भरपूर व्यवस्था की गई है। इस गाड़ी में 5-इंच के कलर मॉनिटर के साथ एम/एफएम/सीडी ऑडियो सिस्टम मौजूद है। इसके साथ ही 6 दमदार स्पीकर्स भी दिए गए हैं।
  • इस क्रॉसओवर में 4 लोग काफी आराम से बैठ सकते हैं। गाड़ी में तमाम तरह के सेफ्टी फीचर्स भी मौजूद हैं जिनमें निसान अडवांस्ड एयर बैग सिस्टम प्रमुख है। इसके अलावा सप्लिमेंटल एयरबैग्स भी दिए गए हैं।
    इस क्रॉसओवर में 4 लोग काफी आराम से बैठ सकते हैं। गाड़ी में तमाम तरह के सेफ्टी फीचर्स भी मौजूद हैं जिनमें निसान अडवांस्ड एयर बैग सिस्टम प्रमुख है। इसके अलावा सप्लिमेंटल एयरबैग्स भी दिए गए हैं।
  • इस गाड़ी के पहिए भी काफी खास नजर आते हैं। 2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस के 5-स्प्लिट अलॉय वील्स इसके ओवरऑल लुक्स को अच्छे से मैच करते हैं और सड़कों पर मजबूत पकड़ बनाए रखते हैं।
    इस गाड़ी के पहिए भी काफी खास नजर आते हैं। 2017 निसान ज्यूक निज्मो आरएस के 5-स्प्लिट अलॉय वील्स इसके ओवरऑल लुक्स को अच्छे से मैच करते हैं और सड़कों पर मजबूत पकड़ बनाए रखते हैं।
  • अमेरिका में इस कार की कीमत 20,250 डॉलर है। रुपये में इसे कन्वर्ट किया जाए तो यह कीमत लगभग 14 लाख रुपये बैठती है जो इस जैसी शानदार कार के लिए ज्यादा नहीं है।
    अमेरिका में इस कार की कीमत 20,250 डॉलर है। रुपये में इसे कन्वर्ट किया जाए तो यह कीमत लगभग 14 लाख रुपये बैठती है जो इस जैसी शानदार कार के लिए ज्यादा नहीं है।